logo

  • 05
    02:21 am
  • 02:21 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के सस्पेंस के बीच दिल्ली पहुंचीं वसुंधरा राजे, आज आलाकमान से करेंगी मुलाकात

 

राजस्थान में बीजेपी की बंपर जीत के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए हलचल तेज हो गई है. राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन बनेगा, अब तक इस पर सस्पेंस बना हुआ है. इस बीच पार्टी की सीनियर नेता और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे बुधवार रात (Vasundhara Raje In Delhi) ) दिल्ली पहुंचीं. बुधवार रात को वह जयपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हुईं. राजे कैंप के सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को वह दिल्ली में वह आलाकमान से मुलाकात करेंगी.  

 

दरअसल बीजेपी के 60 नवनिर्वाचित सांसदों ने सोमवार और मंगलवार को वसुंधरा राजे से उनके जयपुर स्थित सिविल लाइंस आवास पर पहुंचकर मुलाकात की थी, इसे वसुंधरा के शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है.भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री का नाम संसदीय बोर्ड तय करेगा.

 

 

सीएम के नाम का नाम तय करने से पहले पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी. हालांकि, विधायक दल की बैठक को लेकर पार्टी ने अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है. दो बार राजस्थान की मुख्यमंत्री रह चुकीं वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे हैं. 

 

रविवार को घोषित हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी को 115 सीटों का जनादेश मिला, जबकि कांग्रेस 69 सीटों पर ही सिमिट गई. बता दें कि राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर चुनाव हुए थे. करणपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार के निधन की वजह से चुनाव स्थगित कर दिया गया था, यहां पर चुनाव 5 जनवरी को होगा और इसका परिणाम 8 जनवरी को घोषित किया जाएगा.

You can share this post!

Comments

Leave Comments