logo

  • 05
    01:14 pm
  • 01:14 pm
logo Media 24X7 News
news-details
मूवी

कैंसर की जंग हार गए दशकों तक हंसाने वाले एक्टर जूनियर महमूद, 67 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

कैंसर से जूझ रहे दिग्गज अभिनेता जूनियर महमूद (Actor Junior Mehmood Death) का गुरुवार रात 67 साल की उम्र में निधन हो गया. उन्होंने मुंबई में अपने घर पर आखिरी सांस ली. अपने पांच दशक से ज्यादा लंबे करियर में जूनियर महमूद ने 250 से ज्यादा फिल्मों में काम कर अपनी एक्टिंग और कॉमेडी का लोहा मनवाया. दो हफ्ते पहले ही ये जानकारी सामने आई थी कि एक्टर स्टेज 4 के कैंसर की जंग लड़ रहे हैं.गुरुवार रात उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई, जिसके बाद उनका निधन हो गया.

 

जूनियर महमूद का असली नाम नईम सैय्यद था. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कटी पतंग, मेरा नाम जोकर, परवरिश और दो और दो पांच समेत कई हिट फिल्मों में काम किया.जूनियर महमूद ने अपने करियर की शुरुआत एक चाइल्ड आर्टिस के रूप में फिल्म 'नौनिहाल' से की, जिसमें संजीव कुमार, बलराज साहनी और इंद्राणी मुखर्जी जैसे दिग्गज एक्टर शामिल थे. 1967 में रिलीज हुई 'नौनिहाल' से लेकर अब तक एक्टर ने जूनियर महमूद के नाम से ही इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई. 250 से अधिक फिल्मों में अभिनय करने के अलावा, एक्टर ने कई मराठी फिल्में भी बनाईं.

 

बीमारी की हालत में जूनियर महमूद ने एक्टर जीतेंद्र और सचिन पिलगांवकर से मिलने की इच्छा जताई थी, जिसके बाद एक्टर उनसे मिलने पहुंचे थे. गुरुवार को कॉमेडियन और अभिनेता जॉनी लीवर ने भी जूनियर महमूद से मुलाकात की. जूनियर महमूद ने अपने करियर के दौरान जीतेंद्र और सचिन पिलगांवकर दोनों के साथ ही कई फिल्मों में काम किया था. सचिन पिलगांवकर और जूनियर महमूद ने 'बचपन', 'गीत गाता चल' और 'ब्रह्मचारी' जैसी फिल्मों में साथ काम किया था.  फिल्मों के अलावा वह देश और विदेशों में कई स्टेज शो का हिस्सा रहे.

You can share this post!

Comments

Leave Comments