logo

  • 05
    12:28 pm
  • 12:28 pm
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

अखिलेश यादव ने भाजपा पर संविधान की मूल भावना के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को जातीय जनगणना की वकालत करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर लोगों को उनकी जातियों के आधार पर समानता से वंचित करके संविधान की मूल भावना से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया. फिरोजाबाद के टूंडला में पाल, बघेल और धनगर समाज की मंडलीय महा पंचायत को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए यादव ने कहा, “आज पूरे देश के लोग जातीय जनगणना के पक्ष में आ गए हैं. भाजपा के लोगों ने मंडल आयोग तथा संविधान की मूल भावना से खिलवाड़ करने का काम किया है.”

 

पार्टी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, यादव ने कहा, “सामाजिक न्याय की लड़ाई तभी पूरी होगी जब जातीय जनगणना होगी और लोगों को समानुपातिक हक मिलेगा. यह लड़ाई लंबी है. पिछड़ों और दलितों को उनका हक दिलाना है. सामाजिक न्याय से ही लोगों को लाभ मिलेगा.”

उन्होंने कहा, “हम केवल पाल, बघेल और धनगर समुदाय के हितों के लिए नहीं लड़ेंगे, बल्कि हमें इस संबंध में आपके सहयोग की जरूरत है” ताकि आबादी के हिसाब से लोगों को उनका हक दिलाया जा सके.

बुंदेलखंड क्षेत्र में रक्षा उद्योगों के विकास की भाजपा सरकार की घोषणा पर चुटकी लेते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “ यह बुन्देलखंड के लोग जानते होंगे कि भाजपा ने बड़े सपने दिखाए हैं. दिल्ली वाले आए और उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में मिसाइल बनेगी. आज 10 साल पीछे मुड़कर देखते हैं तो जिन्होंने टैंक, बम बनाने का भरोसा दिलाया था, उन्होंने आज तक सुतली बम भी नहीं बनाया.”

 

उन्होंने बेरोजगारी और किसानों की कमजोर होती आर्थिक स्थिति को लेकर भी भाजपा पर हमला बोला.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments