logo

  • 25
    03:13 pm
  • 03:13 pm
logo Media 24X7 News
news-details
ख़बरें

चीन में फिर कोरोना का पलटवार, 46 नए मामले, 3 लोगों की मौत

चीन की नेशनल हेल्थ कमीशन के मुताबिक यहां पर 1092 ऐसे केस हैं, जिनमें कोरोना के वायरस तो मिले हैं लेकिन उनमें इस बीमारी के लक्षण नहीं दिख रहे हैं. इसमें दूसरे देशों से आए 338 लोग भी शामिल हैं ये सभी मेडिकल ऑब्जर्वेशन में हैं.

  • हुबई प्रांत में कोरोना से फिर 3 लोगों की मौत
  • शुक्रवार को 46 नए मामले सामने आए
  • वुहान में 76 दिनों के बाद खत्म हुआ लॉकडाउन

चीन में कोरोना वायरस के 46 नए मामले सामने सामने आए हैं. इसके अलावा यहां कोरोना की वजह से 3 और लोगों की मौत हो गई है. इसी के साथ चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 3339 हो गई है.

चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन ने कहा कि शुक्रवार को चीन में 1183 ऐसे मामले थे, जो बाहर से आए थे. इनमें से 449 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है, जबकि 734 लोगों का इलाज अभी भी किया जा रहा है. इनमें से 37 लोगों की हालत गंभीर है.

चीन में बढ़ता जा रहा है आंकड़ा

इन आंकड़ों के साथ ही चीन में कोरोना के मामलों की पुष्ट संख्या 81953 पहुंच गई है. इसमें से 1089 वैसे मरीज शामिल हैं, जिनका अभी भी इलाज चल रहा है. कुल मिलाकर 77525 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं, जबकि चीन में अबतक इस बीमारी से 3339 लोगों की मौत हो गई है.

 

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

शुक्रवार को 46 नए मामलों की पुष्टि हुई, इनमें से 42 मामले बाहर से आए थे. जबकि 4 मामलों का संक्रमण चीन के अंदर ही हुआ था. इनमें से 3 गुआंगदोंग के थे, जबकि एक केस होलनजियांग का है. चीन में संक्रमण का केंद्र रहे हुबई प्रांत में 3 लोगों की मौत हुई, जबकि 8 मामले बाहर से आए.

1092 लोगों में कोरोना वायरस लेकिन लक्षण नहीं

चीन की नेशनल हेल्थ कमीशन के मुताबिक यहां पर 1092 ऐसे केस हैं, जिनमेंकोरोना के वायरस तो मिले हैं लेकिन उनमें इस बीमारी के लक्षण नहीं दिख रहे हैं. इसमें दूसरे देशों से आए 338 लोग भी शामिल हैं ये सभी मेडिकल ऑब्जर्वेशन में हैं.

 

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें

इस बीच चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से दफ्तरों में सुरक्षा उपायों को और अधिक किया जाए. चीन में लगभग दो महीने के बाद लॉकडाउन खत्म हुआ है और बड़ी संख्या में विदेशी वापस लौट रहे हैं. लेकिन इस वजह से चीन में कोरोना के मरीजों की संख्या फिर से बढ़नी शुरू हो गई है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments