logo

  • 19
    08:05 am
  • 08:05 am
logo Media 24X7 News
news-details
ख़बरें

दिल्ली: सरकारी स्कूल में मेलानिया के साथ नहीं होंगे केजरीवाल-सिसोदिया, हटाया गया नाम

अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप का दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में कार्यक्रम होना है. दिल्ली सरकार के सूत्रों के मुताबिक इस कार्यक्रम के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के नाम को हटा दिया गया है.

  • दिल्ली में सरकारी स्कूल के कार्यक्रम में जाएंगी मेलानिया ट्रंप
  • कार्यक्रम से अरविंद केजरीवाल और सिसोदिया का नाम हटा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे पर आने वाले हैं. इस दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप और बेटी इवांका भी आएंगी. वहीं मेलानिया ट्रंप देश की राजधानी दिल्ली के सरकारी स्कूल में भी जाने वाली हैं. हालांकि मेलानिया के इस कार्यक्रम से अब अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का नाम हटा दिया गया है.

अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप का दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में कार्यक्रम होना है. दिल्ली सरकार के सूत्रों के मुताबिक इस कार्यक्रम के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के नाम को हटा दिया गया है.

दिल्ली सरकार के सूत्रों का दावा है कि स्कूल के दिल्ली सरकार के अधीन आने के बाद से ही दोनों को कार्यक्रम में भाग लेना था. हालांकि अब उनका नाम हटा दिया गया है. वहीं आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य प्रीति शर्मा मेनन का कहना है कि भले ही पीएम नरेंद्र मोदी अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को आमंत्रण न दें लेकिन उनका काम बोलता है.

बता दें कि 25 फरवरी को मेलानिया ट्रंप दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में जाएंगी. वह केजरीवाल सरकार के स्कूल में हैप्पीनेस क्लास देखेंगी. हालांकि पहले चर्चा थी कि मेलानिया का स्वागत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया करेंगे. लेकिन अब उनका नाम ही हटा दिया गया है. जिसके कारण अब केजरीवाल और सिसोदिया इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे.

वहीं दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने मेलानिया ट्रंप के सरकारी स्कूल कार्यक्रम में केजरीवाल और सिसोदिया के न जाने को लेकर कहा, 'फिलहाल सरकार के पास इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, न ही इसकी कोई सूचना है.'

इस मुद्दे पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, 'कुछ मुद्दों पर निम्न स्तर की राजनीति नहीं होनी चाहिए. यदि हम एक-दूसरे के पैर खींचना शुरू करते हैं, तो भारत विवादों में आता है. भारत सरकार अमेरिका को नहीं बोलती है कि किसे आमंत्रित करते है और किसे नहीं.'

सूत्रों का कहना है कि अमेरिकी दूतावास ने अनुरोध किया है कि दिल्ली के सीएम और उपमुख्यमंत्री इस कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हों. बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिन की भारत यात्रा पर आने वाले हैं. 24 और 25 फरवरी को ट्रंप अहमदाबाद, दिल्ली, आगरा भी जाएंगे.

सरकारी स्कूल में 1 घंटा बिताएंगी मेलानिया

अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप करीब 1 घंटे का समय सरकारी स्कूल में बिताएंगी. खास बात है कि जब डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच मुलाकात चल रही होगी, उस समय मेलानिया ट्रंप केजरीवाल सरकार के स्कूल के दौरे पर होंगी.

2018 में शुरू हुई थी हैप्पीनेस क्लास

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 2018 में हैप्पीनेस क्लास की शुरुआत की थी. यह क्लास नर्सरी से 8वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए होती है. इसका मकसद बच्चों के मानसिक तनाव और अवसाद को दूर करना था. इस क्लास में कोई लिखित परीक्षा नहीं होती है, सिर्फ बच्चे के हैप्पीनेस इंडेक्स का मूल्यांकन किया जाता है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments