logo

  • 25
    11:40 am
  • 11:40 am
logo Media 24X7 News
news-details
ख़बरें

RRB NTPC Exam 2020: 1 करोड़ 26 लाख आवेदन, जानें- क्यों लेट हो रही परीक्षा

आरआरबी एनटीपीसी के तहत रेलवे की विभिन्न इकाइयों में भर्ती के लिए 28 फरवरी 2019 को वैकेंसी निकाली गई थी. जानें- क्यों लेट हो रहे एग्जाम, कब तक आ सकती हैं तारीखें.

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की नॉन-टेक्निकल पॉप्यूलर कटेगरीज (NTPC) स्टेज 1 की परीक्षा के लिए एक करोड़ 25 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है.

आवेदक लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. परीक्षा की डेट और शेड्यूल की घोषणा अब तक नहीं की गई है. बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (एनटीपीसी) के पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित करने के लिए परीक्षा संचालन एजेंसी (ईसीए) के लिए टेंडर आमंत्रित किए हैं. बोर्ड ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर (JHT) के पद के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित करने के लिए निविदाएं भी आमंत्रित की हैं.

अध्यक्ष, रेलवे भर्ती बोर्ड, चेन्नई और भारत के राष्ट्रपति की ओर से कार्य करने वाले, CEN 01/2019 के तहत पदों के लिए पैकेट सिस्टम में खुले ई-निविदा आमंत्रित किए हैं. RRB की अधिसूचना में इसका उल्लेख किया गया है.

आरआरबी अजमेर की ओर से जारी एक अन्य अधिसूचना में कहा गया है कि पैकेट सिस्टम में ओपन टेंडर अध्यक्ष, आरआरबी अजमेर द्वारा और भारत के राष्ट्रपति की ओर से केंद्रीयकृत रोजगार सूचना द्वारा आरआरबी द्वारा अधिसूचित विभिन्न पदों के लिए सीबीटी के संचालन के लिए ईसीए संलग्न करने के लिए आमंत्रित की गई है. ये पत्र संख्या ( CEN) 03/2019 में दिया गया है.

बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी के उम्मीदवार एक साल से अधिक समय से परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं. अब कहा जा रहा है कि इसके लिए मई में ही परीक्षाएं आयोजित की जा सकती है. फिलहाल RRB NTPC भर्ती के लिए बड़ी संख्या में प्राप्त आवेदनों को भी परीक्षा में देरी का कारण माना जा रहा है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments