logo

  • 25
    12:53 pm
  • 12:53 pm
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

नौकर ने मालकिन को बंधक बनाकर की लूट, करोड़ों के गहने और कैश लेकर हुआ फरार

नौकर ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर पहले मकान मालकिन और उसके मासूम पोते के हाथ-पैर रस्सी से बांध दिए. इसके बाद घर का सारा माल लेकर फरार हो गया. करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बुजुर्ग महिला ने किसी तरह अपने हाथ-पैर खोले और खुद को आजाद किया. इसके बाद बुजुर्ग महिला ने अपने पोते के भी हाथ-पैर खोले और फिर घटना की जानकारी अपने पति व पुलिस को दी.

  • नौकर ने अपने 3 दोस्तों के साथ मिलकर वारदात को दिया अंजाम
  • 2 करोड़ रुपये के गहने और लाखों रुपये कैश लेकर हुआ फरार
  • सूचना पर पहुंची पुलिस ने शुरू की जांच, सीसीटीवी फुटेज खंगाला

अगर आपने किसी अंजान को अपने घर में नौकरी पर रखा और उस पर पूरा यकीन करते हैं, तो सावधान हो जाइए. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम में एक नौकर द्वारा दिनदहाड़े लूट करने की वारदात सामने आई है. गुरुग्राम के सेक्टर 45 में एक नौकर ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर घर की बुजुर्ग मालकिन और उसके पोते को बंधक बनाकर घर में रखा कैश, सोना, चांदी और हीरे के आभूषण लेकर फरार हो गया.

घर में काम करने वाले नौकर ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर पहले रेकी की और फिर मौका पाते ही लूट की वारदात को अंजाम दिया. नौकर ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर पहले मकान मालकिन और उसके मासूम पोते के हाथ-पैर रस्सी से बांध दिए. इसके बाद घर का सारा माल लेकर फरार हो गया.

करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बुजुर्ग महिला ने किसी तरह अपने हाथ-पैर खोले और खुद को आजाद किया. इसके बाद बुजुर्ग महिला ने अपने पोते के भी हाथ-पैर खोले और फिर घटना की जानकारी अपने पति व पुलिस को दी.

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की तफ्तीश शुरू की. इस दौरान पुलिस ने घर में लगा सीसीटीवी कैमरा खंगाला, तो पता चला कि सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर गायब है. लूटेरे इतने शातिर थे कि वो वारदात के बाद सीसीटीवी की डीवीआर भी अपने साथ ले गए.

जब पुलिस ने गली में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला, तो एक सीसीटीवी कैमरे में नौकर समेत चार बदमाश हाथ में बैग लेकर भागते दिखाई दिए. इनके हाथ में जो बैग है, उसमे घर का सारा माल था.

यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर: IIFA से लेकर फैशन वीक तक का बदलना पड़ा शेड्यूल

अब पुलिस आसपास के लोगों और अपनी खुफिया टीम की मदद से सभी बदमाशों को पकड़ने के लिए जाल बिछा रही है. पुलिस का दावा है कि सभी लुटेरों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

पुलिस का कहना है कि नौकर रखते समय उसका आईडी प्रूफ रखना और पुलिस वैरिफिकेशन करना जरूरी होता है, लेकिन मकान मालकिन ने अपने नौकर का कोई भी दस्तावेज अपने पास नहीं रखा था. मकान मालिक प्रदीप गुप्ता का दिल्ली में सोने-चांदी का काम है, जिससे इनके घर में सोना, चांदी व हीरे के आभूषण रखे रहते थे.

इसकी जानकारी नौकर को थी और नौकर ने पहले इनके घर की रेकी की और उसके बाद अपने दोस्तों के साथ बुजुर्ग मालकिन को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया. साइबर सिटी गुरुग्राम में यह ऐसा कोई पहला मामला नहीं है, जब किसी नौकर ने अपने मकान मालकिन को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया हो. इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके है.

यह भी पढ़ें: कोरोना की वजह से 31 मार्च तक बायोमेट्रिक अटेंडेंस नहीं लगाएंगे केंद्रीय कर्मचारी

पुलिस कई बार लोगों से अपील कर चुकी है कि वो किरायदार या नौकर रखते समय उसकी पूरी जांच पड़ताल करें और फिर पुलिस वैरिफिकेशन कराएं. लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग ऐसे हैं, जो कानून को ताक पर रखकर अपनी मनमानी करते हैं, जिसका खामियाजा उनको भुगतना पड़ता है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments