logo

  • 29
    02:03 pm
  • 02:03 pm
logo Media 24X7 News
news-details
चुनाव

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मोदी सरकार पर निशाना साधते रहते हैं। लेकिन वो गलती भी कर जाते हैं। ताजा मामला सेना में महिलाओं को स्थायी कंमीशम दिए जाने के संबंध में सुप्रीम कोर्ट से फैसले को लेकर है।

नई दिल्ली। क्या कांग्रेस सांसद राहुल गांधी किसी विषय पर जब बोलते हैं तो होमवर्क नहीं करते। या वो सिर्फ मोदी सरकार को घेरने के लिए बयान देते हैं, ट्वीट करते हैं और खुद के साथ साथ पार्टी की किरकिरी करा लेते हैं। ताजा मामला सेना में महिलाओं को स्थाई कमीशन देने के संबंध मे है। इस सिलसिले में राहुल गांधी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से साफ है कि मोदी सरकार महिलाओं का सम्मान नहीं करती है। सेना में महिलाओं को स्थाई कमीशन देने के मामले में जो फैसला आया है उसे पता चलता है कि बीजेपी सरकार गलत साबित हुई है। 

महिलाओं को स्थाई कमीशन देने के खिलाफ मनमोहन सरकार की थी अर्जी
अब यह जानना जरूरी है कि राहुल गांधी जिस विषय पर मोदी सरकार पर निशना साध रहे थे उस विषय में यूपीए-2 सरकार का क्या नजरिया था।मनमोहन सिंह सरकार के समय 6 जुलाई 2010 को दिल्ली हाई कोर्ट के उस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी जिसमें महिला अफसरों को स्थायी कमीशन दिए जाने का फैसला सुनाया था। तत्कालीन केंद्र सरकार  यानि मनमोहन सरकार ने जुलाई 2010 में दिल्ली हाई कोर्ट के 12 मार्च 2010 के उस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

You can share this post!

Comments

Leave Comments