logo

  • 18
    08:08 pm
  • 08:08 pm
logo Media 24X7 News
news-details
खेल

संजय बांगर ने बताया भारतीय महिला टीम की सफलता का राज, फाइनल में ये दो खिलाड़ी करेंगी मैच जिताऊ प्रदर्शन

मुंबई: भारतीय महिला क्रिकेट टीम 8 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महिला टी-20 विश्व कप का खिताबी मुकाबला खेलने उतरेगी। हरमनप्रीत की कप्तानी वाली टीम इंडिया अब तक टूर्नामेंट में अविजेय रही है। ग्रुप बी में अपने सभी मैच जीतकर टॉप रही टीम इंडिया का मुकाबला इसी ग्रुप में दूसरे पायदान पर रही ऑस्ट्रेलिया से हो रहा है जिसे टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत के खिलाफ 17 रन के अंतर से हार का मुंह देखना पड़ा था। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ खेला जाने वाला सेमीफाइनल बारिश की भेंट चढ़जाने के बाद भारत को पहली बार फाइनल में एंट्री मिल गई। 

भारतीय टीम की सफलता से पूरा देश गौरान्वित है और फाइनल में टीम की जीत की दुआएं कर रहा है। ऐसे में भारतीय पुरुष टीम के बल्लेबाजी कोच रहे संजय बांगर ने हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम की सफलता का राज बताया है। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट में एक यूनिट के रूप में टीम खेली और जिसका परिणाम जीत के रूप में दिखा।'

फाइनल में स्मृति और हरमनप्रीत करेंगी धमाका

बांगर ने कहा, टीम ने शानदार खेल दिखाया और ग्रुप दौर के सारे मैच जीत लिए। सभी मैचों में कोई एक खिलाड़ी उभरकर सामने आया और टीम को जीत दिला दी। टीम के स्पिनर्स ने शानदार गेंदबाजी की है और टीम एक यूनिट के रूप में खेली है।'बांगर ने ओपनर स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर की बल्ले की खामोशि के बारे में चर्चा करते हुए कहा, दोनों खिलाड़ियों की ओर से बड़ी पारी शेष है और मैं आशा करता हूं कि दोनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में मैच जिताऊ प्रदर्शन करेंगी। 

अब तक टूर्नामेंट में 16 साल की शेफाली वर्मा ने लगातार अच्छा प्रदर्शन बल्लेबाजी में किया है। उन्होंने टीम को तेज शुरुआत दी  जिसका फायदा टीम को मिला। वो भारत के लिए टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज हैं। और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ियों में तीसरे पायदान पर हैं। उन्हों दो बार टूर्नामेंट में मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूनम यादव तो न्यूजीलैंड के खिलाफ राधा यादव ने अपनी स्पिन गेंदबाजी का कमान दिखाया। ऐसे में दोनों को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पूनम 9 विकेट लेकर टूर्नामेंट की सबसे सफल गेंदबाज हैं।   

हरमनप्रीत कौर अब तक टूर्नामेंट में 2,8,1 और 15 रन की पारी खेल सकी हैं। उन्होंने चार मैच में कुल 26 रन बनाए हैं जो उनके जैसे बड़े कद के खिलाड़ी के लिए बेहद शर्मनाक प्रदर्शन है। वहीं मंधाना तीन मैच में 10,11 और 17 रन की पारी खेल सकी हैं। ऐसे में दोनों का बल्ला अगर फाइनल में चल निकला तो टीम इंडिया के लिए सोने पर सुहागा साबित होगा। 

You can share this post!

Comments

Leave Comments