logo

  • 26
    11:01 am
  • 11:01 am
logo Media 24X7 News
news-details
दुनिया

दिवाली तक 70 हजार रुपये जा सकता है गोल्ड, क्या करना चाहिए निवेश?

सोने की कीमतों में लगातार तेजी आ रही है. इस साल जनवरी से अब तक तो गोल्ड ने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है. कुछ जानकारों का मानना है ​कि दिवाली तक गोल्ड का रेट 70 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच सकता है. ऐसे में क्या आपको अभी सोने में निवेश करना चाहिए, आइए जानते हैं एक्सपर्ट की राय

शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में सोना प्रति 10 ग्राम 57 हजार रुपये के स्तर को पार कर गया. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक सोने में लगतार 16वें दिन तेजी आई है. कई एक्सपर्ट का मानना है कि दिवाली तक सोना 70 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर तक पहुंच सकता है.

जेपी मॉर्गन की एक रिपोर्ट के अनुसार, सोना अगले दो महीने में 70 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल तक पहुंच सकता है. जानकारों का कहना है कि कोविड-19 संकट खत्म भी हो जाए तो भी वैश्विक अर्थव्यवस्था अभी इतनी जल्दी दुरुस्त होने वाली नहीं है. ऐसी परिस्थिति में जब आर्थिक संकट बना रहेगा, सोने की मांग लगातार बनी रहेगी और यह बढ़ेगी ही.

गोल्ड के साथ ही सिल्वर भी लगातार ऊंचाई की ओर बढ़ रही है. चांदी का रेट शुक्रवार को 576 रुपये प्रति किलो बढ़कर 77,840 रुपये प्रति किलोग्राम के रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच गया. 24 कैरेट सोने का रेट शुक्रवार को 57,008 रुपये प्रति 10 ग्राम था.

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट कमोडिटीज तपन पटेल ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, 'दिल्ली के हाजिर बाजार में 24 कैरेट सोने ने नई ऊंचाई हासिल कर ली है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना और चांदी क्रमश: 2,062 डॉलर प्रति औंस और 28.36 डॉलर प्रति औंस के रेट पर कारोबार कर रहे हैं.'

You can share this post!

Comments

Leave Comments