logo

  • 25
    03:39 pm
  • 03:39 pm
logo Media 24X7 News
news-details
राज्य

Weather Forecast Today: इन राज्यों में बारिश से भारी तबाही, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में अलर्ट

Weather Forecast Today Live Updates, Delhi Weather, Heavy Rain Alert In Mumbai: बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बने होने के कारण राज्य के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ सोमवार तक भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है.

मौसम और मॉनसूनी बारिश का कहर पहाड़ से लेकर मैदानी राज्यों तक जारी है. मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के कई जिलों में बहुत भारी बारिश की संभावना को देखते हुए 'रेड अलर्ट' जारी किया है. वहीं दिल्ली और आसपास के इलाकों में भी बारिश का अनुमान है. भारी बारिश से ओडिशा, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, राजस्थान और गुजरात में काफी नुकसान हुआ है. ओडिशा और तेलंगाना में रविवार को बारिश से जुड़ी घटनाओं में 4 लोगों की मौत हो गई.

मौसम केंद्र ने बताया कि कम दबाव का क्षेत्र बने होने के कारण राज्य के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ सोमवार तक भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है. हालांकि, यह चक्रवात अब कमजोर पड़ रहा है और यह झारखंड तथा पड़ोसी राज्यों की ओर बढ़ गया है. मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी स्काइमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड के कुछ इलाकों भारी बारिश हो सकती है.

राष्ट्रीय राजधानी यानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में लोग गर्मी से बेहाल हैं. इन राज्यों में बारिश का इंतजार है. दिल्ली में रविवार को आर्द्रता का स्तर 91 प्रतिशत पहुंच गया, वहीं अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक है. मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले 2 दिन बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है.

बिलासपुर में बाढ़ में फंसे युवक को इंडियन एयर फोर्स ने चौपड़ की मदद से बाहर निकाला.

You can share this post!

Comments

Leave Comments