logo

  • 28
    09:28 pm
  • 09:28 pm
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

GHMC Results 2020 LIVE: पेपर बैलेट खुलते ही बड़ा उलटफेर, BJP की सीट हुई कम, तेजी से बढ़ी TRS-AIMIM

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (Greater Hyderabad Municipal Corporation Elections) की मतगणना जारी है. रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिल गया है. प्रचार के दौरान तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS), एआईएमआईएम (AIMIM), बीजेपी (BJP) और कांग्रेस ने पूरी ताकत लगा दी थी. आज आने वाले नतीजों (GHMC Election Results 2020) पर पूरे देेेश की निगाहें हैं.

GHMC Results 2020 LIVE: पेपर बैलेट खुलते ही बड़ा उलटफेर, BJP की सीट हुई कम, तेजी से बढ़ी TRS-AIMIM

मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच 30 केंद्रों पर जारी है..

हैदराबाद: तेलंगाना में बीजेपी का भाग्य बदलने की शुरुआत हो गई है. ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (Greater Hyderabad Municipal Corporation Elections Results 2020) के शुरुआती रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिल गया है. मतगणना 30 केंद्रों पर जारी है. बीजेपी भारी बढ़त की ओर है. असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी AIMIM तीसरे नंबर पर है. दूसरे नंबर पर TRS है. पढ़ें इस बड़ी खबर का Live Updates:

- अभी भी पोस्टल बैलेट की गिनती जारी है. बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. बीजेपी ने टीआरएस और AIMIM पर अच्छी खासी बढ़त बना ली है. पोस्टल बैलेट की गिनती में अभी एक घंटे का समय और लग सकता है. 

 

 

- रुझानों में बीजेपी बहुमत के आंकड़े के पार कर गई है. रुझानों में 94 सीटों पर बीजेपी आगे है. TRS को 33 सीटों पर बढ़त है. ओवैसी की पार्टी AIMIM 17 सीटों पर लीड लिए हुए है. कांग्रेस 4 सीटों पर आगे चल रही है. 

- शुरुआती रुझनों में बीजेपी बहुमत के करीब पहुंच गई है. Bjp 70, TRS 34, AIMIM 16 जबकि कांग्रेस 2 सीटों पर आगे चल रही है. 

 

 

- तेलंगाना की निजामाबाद सीट के बीजेपी सांसद  डी अरविंद ने हैदराबाद नगर निगम चुनाव के नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'लोग बदलाव चाहते हैं. हैदराबाद नगर निगम चुनाव टीआरएस के लिए एक संदेश हैं. 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 15 लोक सभा की साइट मिलेंगी.' 

No description available.

- शुरुआती रुझानों में  BJP 51, TRS - 27, AIMIM 12 और कांग्रेस 2 सीटों पर आगे चल रही है. अभी पोस्टल बैलेट की गिनती चल रही है. 

शुरुआती रुझानों को बीजेपी को बढ़त मिलती हुई दिखाई दे रही है. बीजेपी 32 सीटों पर आगे चल रही है. टीआरएस अभी तक पहले नंबर पर 38 सीटों के साथ आगे चल रही है. वहीं एआईएमआईएम (AIMIM) 6 सीटों पर आगे है.

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव बन गया था राष्ट्रीय चुनाव
बता दें कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (Greater Hyderabad Municipal Corporation Elections) में पहली बार इतना जोर-शोर दिखा. बीजेपी ने तो इस चुनाव में अपने राष्ट्रीय नेताओं जैसे गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) तक को प्रचार के लिए उतार दिया था. चुनाव प्रचार के दौरान AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने भी काफी बयानबाजी की.

You can share this post!

Comments

Leave Comments