logo

  • 03
    08:34 pm
  • 08:34 pm
logo Media 24X7 News
news-details
राज्य

दिल्ली: नार्को टेररिज्म के आरोप में पांच आतंकी गिरफ्तार, हथियार और दस्तावेज बरामद

दिल्ली पुलिस के हाथों एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दिल्ली पुलिस ने पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है. वहीं आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने वाले थे, जिसे अब नाकाम कर दिया गया है.

delhi police special cell arrest five terrorists shakarpur

 

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के हाथों एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दिल्ली पुलिस ने पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शकरपुर में मुठभेड़ के बाद इन पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है. वहीं दिल्ली पुलिस ने इन आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद किए हैं. इसके अलावा इन आतंकियों के पास से कुछ दस्तावेज भी मिले हैं.

 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की शकरपुर इलाके में आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई है. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नार्को टेररिज्म के आरोप में इन आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इनमें दो आतंकी पंजाब और तीन आतंकी कश्मीर से हैं.

 

वहीं इस एनकाउंटर को लेकर डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा ने कहा है कि दिल्ली के शकरपुर इलाके में मुठभेड़ के बाद पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया. इनमें से दो पंजाब से हैं और तीन कश्मीर से हैं. इसके साथ ही हथियार बरामद किए गए हैं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक नार्को टेररिज्म के लिए इस समूह को आईएसआई का समर्थन हासिल था. आतंकी संगठन के नाम की पुष्टि होनी अभी बाकी है.


 

वहीं गिरफ्तार दोनों पंजाबियों में एक का नाम गुरजीत सिंह है जबकि दूसरे का नाम सुखदीप है. यह दोनों पंजाब के गुरदासपुर जिले के रहने वाले बताए जाते हैं और इनमें से गुरजीत की उम्र मात्र 19 साल है. गुरजीत और सुखदीप ने शौर्य चक्र विजेता बलविंदर संधू कि 16 अक्टूबर 2020 को पंजाब में गोली मारकर हत्या कर दी थी. इन लोगों का संबंध पंजाब के गैंगस्टर सुख भिखारिवाल से भी बताया जाता है. दोनों ने कश्मीर के तीन लोगों से ड्रग कंसाइनमेंट लिया था. अभी तक की पूछताछ के आधार पर पता चला है कि इन लोगों के पीछे पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई समर्थित एक बड़ा नार्कोटिक ग्रुप काम कर रहा है.

 

पुलिस को मिली थी जानकारी

 

दरअसल, दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी जमना पार इलाके में छुपे हुए हैं. इसके बाद जब दिल्ली पुलिस ने वहां छापेमारी की तो आतंकियों ने दिल्ली पुलिस पर फायरिंग कर दी. इस दौरान दिल्ली पुलिस और आतंकियों के बीच मुठभेड़ देखने को मिली. हालांकि पुलिस ने पांच आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है. अब उनसे पूछताछ की जाएगी.

 

होगी पूछताछ

 

सूत्रों का कहना है कि ये आतंकी बड़े आतंकी संगठनों से जुड़े हैं. वहीं आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने वाले थे, जिसे अब नाकाम कर दिया गया है. वहीं अब दिल्ली पुलिस की ओर से इनसे पूछताछ की जाएगी और दिल्ली में मौजूद इन आतंकियों के अन्य साथियों के बारे में पता लगाया जाएगा. वहीं इनके खालिस्तानी आतंकियों के साथ कनेक्शन की भी जांच की जा रही है.

 

बता दें कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से किसानों का प्रदर्शन जारी है. किसान केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. वहीं किसानों के इस आंदोलन पर खुफिया एजेंसियां नजर बनाए हुए हैं. इसी दौरान खुफिया एजेंसियों को लगातार दिल्ली में आतंकियों के एक्टिव होने की जानकारी मिल रही थी. जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments