logo

  • 25
    06:10 pm
  • 06:10 pm
logo Media 24X7 News
news-details
उत्तर प्रदेश

डॉग लवर्स के लिये खुशखबरी! अब नोएडा में बनने जा रहा है 'डॉग पार्क', इन सुविधाओं से होगा लैस

नोएडा अथॉरिटी अब एक ऐसा कदम उठाने जा रहा है जो डॉग लवर्स को खुश कर देगा. शहर में दो एकड़ एरिया में डॉग पार्क बनाने की तैयारी कर ली गई. इस मैदान में आपके डॉगी के खेलने के लिये सभी सामान भी मौजूद रहेगा.

Noida Authority to Developed Dog Park in city

 

प्रतीकात्मक तस्वीर

नोएडा: घर में कुत्ता पालने का शौक अब आम हो चुका है. वहीं, अपने डॉगी को टहलाने की समस्या भी बड़े शहरों में तेजी से बढ़ी है. चूंकि आपका पालतू डॉगी सड़क पर ही पॉटी या पेशाब करता है तो कई लोग आपत्ति जता सकते हैं. इस बीच कुत्ते पालने की शौकीनों के लिये बड़ी राहत की खबर सामने आई है. नोएडा प्राधिकरण अब कुत्तों को टहलाने की लिये ''डॉग पार्क'' बनाने की योजना पर काम कर रहा है. इसके तहत सेक्टर 137 में दो एकड़ पर एक पार्क बनाने का प्रोजेक्ट बनाया गया है. जानकारों की मानें तो ये छह महीने के भीतर बनकर तैयार भी हो जाएगा.

 

इस तरह आया डॉग पार्क बनाने का आइडिया

 

प्राधिकरण के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस मैदान में डॉगी के खेलने के अलावा उसके खाने से जुड़े स्टॉल भी होंगे. नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी इन्दु प्रकाश ने जानकारी देते हुये कहा कि पार्क की व्यवस्था को बनाये रखने के लिये कॉन्ट्रेक्टर को यह काम दिया जाएगा. इन्दु प्रकाश ने बताया डॉग पार्क बनाने का विचार तब आया, जब शहर के कई लोगों ने ऐसा पार्क बनाने के लिये मांग की. उन्होंने कहा कि अथॉरिटी की सीईओ रितु महेश्वरी ने भी इस प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है.

 

इन सुविधाओं से लैस होगा पार्क

 

पार्क में कुत्तों के लिये फूड स्टाल के अलावा उनके स्वास्थ्य और बीमारियों के लिये एक वेटेनरी डॉक्टर की भी सुविधा होगी. डॉग पार्क में प्रवेश नि: शुल्क होगा. वहीं, मेडिकल, डॉग फूड जैसी सुविधाओं के लिये फीस ली जाएगी. उन्होंने बताया कि इस पार्क में पेट्स के लिये रिंग्स, बॉल और झूले होंगे, साथ ही कुत्तों को प्रशिक्षित करने के लिये ट्रेनर का भी इतंजाम किये जाने पर विचार किया गया है

You can share this post!

Comments

Leave Comments