logo

  • 27
    01:08 am
  • 01:08 am
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

ठगी की नई मिसाल, ₹9 लाख में बेचा साधारण बल्ब, बताई थी यह खासियत

ठगों (Cheaters) के किस्से अक्सर ही सुनने को मिल जाते हैं. लेकिन आज यहां एक ऐसा किस्सा है जिसे सुन कर आप दंग रह जाएंगे. ठगों ने एक व्यापारी से एक साधारण बल्ब को जादुई (Magic bulb) बताकर 9 लाख रुपये में बेच दिया.

ठगी की नई मिसाल, ₹9 लाख में बेचा साधारण बल्ब, बताई थी यह खासियत

  1. खास चुंबक से जलाकर बल्ब को बताया जादुई
  2. ये शातिर ठग लखीमपुर खीरी के निवासी हैं
  3. थाने में दर्ज हो चुकी है शिकायत

नई दिल्ली: आपने अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अभिनीत फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेस खिलाड़ी’ जरूर देखी होगी. इस फिल्म में एक सीन है जब अक्षय कुमार एक साधारण सी बकरी को भविष्य बांचने वाली बकरी बताकर 25 हजार रुपये में बेच देते हैं. ये महज एक फिल्म थी लेकिन बरेली (Bareli) के कुछ ठगों द्वारा दिल्ली के एक व्यापारी को 9 लाख रुपये में ‘जादुई बल्ब’ (Magic bulb) बेचने का मामला सामने आया है. ठगों ने व्यापारी को ऐसी पट्टी पढ़ाई कि इस बल्ब से उसे सोने-चांदी जैसी कीमती धातुएं मिलेंगी और घर में समृद्धि आएगी. लेकिन वास्तव में वो एक साधारण बल्ब निकला.

खास चुंबक से जलाकर बल्ब को बताया जादुई 
ये शातिर ठग लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Khiri) के निवासी हैं. आरोपी ने खास चुंबक के जरिए बल्ब को अलग- अलग तरह से जलाकर दिखाया और बिजनेसमैन (Business Man) का भरोसा जीत लिया. जब ठगों ने इस बात को भांप लिया कि व्यापारी उनकी बातों में आ गया है तब ये ठग उस बल्ब (Magic bulb) को 9 लाख रुपये में बेचकर वहां से निकल लिए. व्यापारी कोरोना महामारी के कारण कारोबार में नुकसान झेल रहा था. ऐसे में आसानी से पैसा कमाने की चाहत में वो ठगों की बातों में आ गया.

 

 

थाने में दर्ज हो चुकी है शिकायत
इस अजीबो गरीब धोखाधड़ी का मामला तब सामने आया जब तीनों आरोपियों (छुटकन खान, मासूम खान और इरफान खान) के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज हुई. पीड़ित बिजनेसमैन और शिकायतकर्ता का नाम नितेश मल्होत्रा है. वहीं इस मामले को लेकर खीरी के एसएसपी विजय ढुल (Vijay Dhul) ने बताया कि इरफान पर पहले से हीं आधा दर्जन धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं.

You can share this post!

Comments

Leave Comments