logo

  • 28
    09:10 pm
  • 09:10 pm
logo Media 24X7 News
news-details
खेती

Farmers Protest Live Updates: किसान आंदोलन का 15वां दिन, कृषि मंत्री आज करेंगे किसानों से प्रदर्शन खत्म करने की अपील

खास बातें
दिल्ली की सीमाओं पर बैठे किसानों का आंदोलन 15वें दिन भी जारी है। बुधवार को केंद्र सरकार ने जो 19 पन्नों के प्रस्ताव भेजे थे उन सभी प्रस्तावों को किसानों ने खारिज कर दिया है। कई दौर की केंद्र सरकार के साथ चली वार्ताओं के बेनतीजा रहने के बाद किसानों ने अपने आंदोलन को तेज करने का एलान भी बुधवार को किया। किसान संगठन आज केंद्र सरकार के साथ होने वाली वार्ता का बहिष्कार करेंगे। किसान तीनों कानूनों को रद्द करने से पहले अपना आंदोलन वापस लेने को तैयार नहीं हैं। हालांकि वह सरकार के अगले प्रस्ताव का इंतजार जरूर कर रहे हैं। आंदोलन के अगले चरण में किसान 12 दिसंबर को देश भर के सभी टोल प्लाजा को फ्री (पर्ची मुक्त) कर देंगे। वहीं,  14 दिसंबर को देश के सभी जिलों में किसानों ने धरना प्रदर्शन का फैसला लिया है। पढ़ें आज दिनभर के अपडेट्स...
लाइव अपडेट
विज्ञापन

12:26 PM, 10-DEC-2020
प्रकाश जावडे़कर की किसानों से अपील
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आंदोलन कर रहे किसानों से की अपील की है कि, फर्जी और भ्रामक खबरों का शिकार न हों।
12:33 PM, 10-DEC-2020
कुंडली बॉर्डर पर जिम के उपकरणों के साथ हो रहा प्रदर्शन
कुंडली बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन एक अलग ही अंदाज में चल रहा है। वहां किसानों के समर्थन में कई खिलाड़ी इकट्ठा हुए हैं। साथ ही युवा किसानों की भी अच्छी खासी संख्या है। उन्होंने डंबल के साथ ही कसरत के अन्य कई अपकरणों को जमा किया हुआ है। वे उन उपकरणों के साथ ही प्रदर्शन कर रहे हैं।
12:26 PM, 10-DEC-2020
प्रकाश जावडे़कर की किसानों से अपील
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आंदोलन कर रहे किसानों से की अपील की है कि, फर्जी और भ्रामक खबरों का शिकार न हों।
12:13 PM, 10-DEC-2020
केंद्रीय मंत्री के घर में घुसकर करनी होगी उनकी पिटाईः बच्चू काडू
केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे के किसान आंदोलन के पीछे चीन-पाकिस्तान का हाथ है वाले बयान का चौतरफा विरोध हो रहा है। अब इस पर महाराष्ट्र के मंत्री बच्चू काडू ने कहा है कि पिछली बार जब उन्होंने ऐसे ही विवादित बयान दिए थे तो हमने उनके घर का घेराव किया था। लेकिन अब हालत ये है कि हमें उनके घर में घुसकर उनकी पिटाई करनी होगी।
 

11:51 AM, 10-DEC-2020
ग्रेटर नोएडाः समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार
किसानों के समर्थन में आज ग्रेटर नोएडा में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पदयात्रा निकाल रहे थे। लेकिन समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की पदयात्रा को पुलिस ने रोक लिया और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेज दिया।


11:47 AM, 10-DEC-2020
कृषि मंत्री तोमर आज करेंगे किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील
सूत्रों के अनुसार आज कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज आंदोलनकारी किसानों से आंदोलन खत्म करने और सरकार के साथ मिलकर काम करने की मांग करेंगे। इसके साथ ही वह प्रेस को भी संबोधित करेंगे। जानकारी के मुताबिक, कृषि मंत्री आज शाम चार बजे प्रेस कॉन्फ्रेस करेंगे।
 

11:44 AM, 10-DEC-2020
रावसाहेब का बयान भारतीय किसानों का अपमान हैः किसान नेता
केंद्रीय मंत्री रावसाहेब के चीन-पाकिस्तान वाले बयान पर ऑल इंडिया किसान सभा के जनरल सेक्रेटरी हन्ना मोल्लाह का कहना है कि यह भारतीय किसानों का अपमान है। किसान यहां अपने हित के लिए आए हैं और वह किसी अन्य ताकत की परवाह नहीं करते। केंद्रीय मंत्री रावसाहेब ने कहा था कि ये आंदोलन किसानों का नहीं है इसके पीछे पाकिस्तान और चीन का हाथ है।


11:41 AM, 10-DEC-2020
स्वर्ण मंदिर में किसानों के लिए की गई खास अरदास
पंजाब के हरमंदिर साहिब(स्वर्ण मंदिर) में अमृतसर में आंदोलन कर रहे किसानों के लिए खास अरदास की गई।


11:36 AM, 10-DEC-2020
चिल्ली बॉर्डर पर दिल्ली से आने वाला यातायात सामान्य रूप से चल रहा है
चिल्ला बॉर्डर पर आज दिल्ली से आने वाला यातायात सुचारु रूप से चल रहा है।

 
11:03 AM, 10-DEC-2020
केंद्रीय मंत्री रावसाहेब के बयान पर बोले संजय राउत- ये सच है तो सरकार चीन और पाकिस्तान पर करे सर्जिकल स्ट्राइक
केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा है कि, अगर एक केंद्रीय मंत्री को यह जानकारी है कि किसान आंदोलन के पीछे पाकिस्तान या चीन का हाथ है तो रक्षा मंत्री को तुरंत चीन और पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करनी चाहिए। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और हमारी सेनाओं के अध्यक्षों को इस गंभीर मुद्दे  पर चर्चा करनी चाहिए। बता दें कि केंद्रीय मंत्री रावसाहेब ने बुधवार को कहा था कि यह किसानों का आंदोलन नहीं है। इसके पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ है।
 

हम दिल्ली के लोगों से समर्थन देने की अपील करते हैंः मनजीत सिंह, भाकियू नेता
भारतीय किसान यूनियन के नेता मनजीत सिंह ने कहा कि सरकार की मंशा किसान आंदोलन को कमजोर करने की है लेकिन अब ज्यादा से ज्यादा किसान दिल्ली आकर इस आंदोलन में शामिल हो रहे हैं। हम दिल्ली के लोगों से अपील करते हैं कि हमें समर्थन दें।

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments