logo

  • 25
    03:42 pm
  • 03:42 pm
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

Farmers Protest की आड़ में चल रहा Khalistan Movement, Maharashtra Cyber Cell ने किया खुलासा; देखिए सबूत

पाकिस्तान (Pakistan) की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) समर्थित खालिस्तानी आतंकवादी 'Referendum 2020' मूवमेंट चला रहे हैं. इस बीच महाराष्ट्र साइबर सेल (Maharashtra Cyber Cell) को खालिस्तान (Khalistan) से जुड़े कई सबूत मिले हैं.

 

मुंबई: दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) को अब करीब 15 दिन से ज्यादा हो चुके हैं. इस बीच सुरक्षा एजेंसियां भी इस आंदोलन पर नजर बनाए हुए हैं. ऐसे में खालिस्तान (Khalistan) और जनरैल सिंह भिंडरवाले (Jarnail Singh Bhindranwale) से जुड़ी हुई बहुत सारी सोशल मीडिया पोस्ट इशारा कर रही हैं कि किसान आंदोलन की आड़ में खालिस्तान मूवमेंट (Khalistan Movement) को जिंदा करने की भी कोशिश की जा रही है. इस बीच महाराष्ट्र साइबर सेल के हाथ बेहद चौंकाने वाली जानकारी लगी है.

1/7

सोशल मीडिया पर अचानक बढ़ीं खालिस्तान से जुड़ी पोस्ट

Posts related to Khalistan movement suddenly increased on social media

 

महाराष्ट्र साइबर सेल के सूत्रों के मुताबिक, पिछले 15 दिन में अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर 'खालिस्तान' से जुड़ी हुई करीब 12,800 पोस्ट की गई हैं जबकि 'जनरैल सिंह भिंडरावाले' से जुड़ी हुई करीब 6,321 सोशल मीडिया पोस्ट की गई हैं.

  

2/7

खालिस्तान समर्थित सोशल मीडिया अकाउंट्स पर सुरक्षा एजेंसियों की नजर

Security agencies eye on Khalistan supported social media accounts

 

महाराष्ट्र साइबर सेल इन सब पर ना केवल नजर रखे हुए है बल्कि इनसे जुड़े सोशल मीडिया अकाउंट्स की भी जांच कर रही है.

  

3/7

अचानक एक्टिव हुए खालिस्तान समर्थित सोशल मीडिया अकाउंट्स

Khalistan supported social media accounts become active

 

सूत्रों के मुताबिक, इनमें से कई सोशल मीडिया अकाउंट्स ऐसे हैं जो काफी वक्त पहले बनाए गए थे लेकिन एक्टिव नहीं थे. अब किसान आंदोलन के दौरान अचानक से ये एक्टिव हो गए हैं.

  

 

4/7

पाकिस्तानी ट्विटर हैंडल्स से भारत में चला रहा खालिस्तान मूवमेंट

Khalistan movement running in Pakistan with Pakistans Twitter handles

 

गौरतलब है कि कई ट्विटर हैंडल्स के नाम बता रहे हैं कि वो पाकिस्तान से किए जा रहे हैं. पाकिस्तान खालिस्तान और खालिस्तानी आतंकियों को सपोर्ट करता है.

  

5/7

किसान आंदोलन की आड़ में खालिस्तानी मूवमेंट

Khalistani movement under the guise of peasant movement

 

महाराष्ट्र साइबर सेल अपने एक खास सॉफ्टवेयर के जरिए इन पर नजर रखे हुए है. महाराष्ट्र साइबर सेल के सूत्रों के मुताबिक, इन सोशल मीडिया पोस्ट्स को किसान आंदोलन से जोड़कर देखने की दो वजह सामने आई हैं.

  

6/7

खालिस्तानियों ने हाईजैक किया किसानों का आंदोलन

Khalistanis hijack farmers movement

 

किसान आंदोलन के दौरान खालिस्तान की सोच रखने वाले कुछ लोगों ने इस आंदोलन को हाईजैक करने की कोशिश की है. कनाडा, यूनाइटेड किंगडम (UK) में तो बाकयदा खालिस्तान की झंडे और नारे लगाए गए हैं.

  

खालिस्तान 'Referendum 2020' के पीछे ISI की साजिश

ISI conspiracy behind Khalistan Referendum 2020

 

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) समर्थित खालिस्तानी आतंकवादी पहले से ही 'Referendum 2020' मूवमेंट चला रहे हैं. ऐसे में 'खालिस्तान' और 'जनरैल सिंह भिंडरवाले' से जुड़ी हुई इतनी सारी सोशल मीडिया पोस्ट इशारा कर रही हैं कि किसान आंदोलन की आड़ में खालिस्तान मूवमेंट को जिंदा करने की भी कोशिश की जा रही है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments