logo

  • 26
    12:38 am
  • 12:38 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

राजनीति का गजब खेल, BTP को हराने के लिए यहां BJP ने किया Congress से मेल

राजस्थान के डूंगरपुर जिले (Dungarpur News) में आयोजित जिला प्रमुख का चुनाव यादगार चुनाव रहा. 

राजनीति का गजब खेल, BTP को हराने के लिए यहां BJP ने किया Congress से मेल

सूर्या अहारी ने पार्वती को एक वोट से हराकर जिला प्रमुख पद पर जीत हासिल की.

अखिलेश शर्मा, डूंगरपुर: राजस्थान के डूंगरपुर जिले (Dungarpur News) में आयोजित जिला प्रमुख का चुनाव यादगार चुनाव रहा. डूंगरपुर जिला परिषद (Dungarpur District Council) के जिला प्रमुख पद पर कांग्रेस (Congress) के समर्थन से भाजपा (BJP) ने अपना जिला प्रमुख बनाया. जिला प्रमुख पद पर निर्दलीय नामांकन भरकर चुनाव लड़ने वाली भाजपा की सूर्या अहारी ने कांग्रेस के समर्थन से बीटीपी (BTP) समर्थित पार्वती को एक वोट से हराकर जिला प्रमुख पद पर जीत हासिल की. 

दरअसल जिला परिषद की 27 सीटों में से बीटीपी समर्थित 13 निर्दलीय जीतकर आये थे. वहीं, कांग्रेस के 6 और भाजपा के 8 उम्मीदवार जीते थे. इधर जिला परिषद सीटों में सर्वाधिक सीट बीटीपी समर्थित होने के चलते जिला प्रमुख चुनाव में बीटीपी को हराने के लिए पहली बार दो राष्ट्रिय दल भाजपा व कांग्रेस ने हाथ मिलाया और यही कारण रहा कि जिला प्रमुख चुनाव में कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा. 

 

 

वहीं, भाजपा ने अपनी उम्मीदवार सूर्या अहारी को निर्दलीय के रूप में नामांकन भराया वही बीटीपी समर्थित पार्वती ने अपना नामांकन दाखिल किया. वहीं, इसके बाद मतदान हुआ और मतगणना हुई. जिसमें भाजपा से निर्दलीय प्रमुख का चुनाव लड़ने वाली सूर्या अहारी को भाजपा के 8 व कांग्रेस के 6 मत सहित कुल 14 मत मिले जबकि बीटीपी समर्थित उम्मीदवार पार्वती को 13 मत मिले और एक वोट से सूर्या अहारी ने जीत दर्ज करते हुए जिला प्रमुख बनी. इधर जीतने के बाद जिला प्रमुख बनी सूर्या अहारी ने केंद्र व राज्य सरकार की ग्रामीण विकास की योजनाओं का लाभ अंतिम छोर तक बैठे व्यक्ति तक पहुंचाने व गांवों के विकास को अपनी पहली प्राथमिकता बताया.

You can share this post!

Comments

Leave Comments