logo

  • 25
    04:07 pm
  • 04:07 pm
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

Love Jihad: दिल्ली में हिंदू बनकर मुस्लिम युवक ने की शादी, 3 गिरफ्तार

दिल्ली एक बार फिर लव जेहाद (Love Jihad) की वजह से चर्चा में है. फेसबुक पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर एक मुस्लिम युवक ने हिंदू लड़की से शादी कर ली. आरोप है कि इस साजिश का खुलासा होने पर पीड़िता के साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया गया.

Love Jihad: दिल्ली में हिंदू बनकर मुस्लिम युवक ने की शादी, 3 गिरफ्तार

 

खास बातें

  1. रोहिणी के प्रेम नगर इलाके में रहती है पीड़िता
  2. शादी के बाद पता चला, पति हिंदू नहीं मुसलमान है
  3. 'पति के दोनों भाइयों ने किया यौन उत्पीड़न का प्रयास'

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के रोहिणी इलाके में लव जेहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है. आरोप है कि एक मुस्लिम युवक ने पहचान छिपाकर हिंदू लड़की से शादी कर ली. पीड़िता का कहना है कि शादी के बाद आरोपी की सच्चाई सामने आई तो उसके साथ मारपीट की जा रही है. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी और उसके परिवार वालों के खिलाफ केस दर्ज कर 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 

रोहिणी के प्रेम नगर इलाके में रहती है पीड़िता
पुलिस के मुताबिक पीड़िता अपने परिवार के साथ रोहिणी के प्रेम नगर में रहती है. पीड़िता के अनुसार करीब 5 साल पहले उसकी सोशल मीडिया पर एक युवक से दोस्ती हुई. उस युवक ने अपना नाम हिंदू नाम बताते हुए पता किराडी का दिया हुआ था. उसके बाद एक जागरण में उस युवक से मुलाकात हुई, जो बाद में दोस्ती में बदल गई. 

 

शादी के बाद पता चला, पति हिंदू नहीं मुसलमान है
दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई और इसी साल 14 अगस्त को दोनों ने आर्य समाज मंदिर में पीड़िता से शादी कर ली. पीड़िता का कहना है कि शादी के बाद भी पति उसे अपने घर नहीं ले गया. शक होने पर वह खुद 8 दिसंबर को उसके घर पहुंच गई तो पता चला कि उसके साथ लव जेहाद (Love Jihad) हो गया है. उसका पति हिंदू नहीं मुसलमान है और उसका असली नाम अख्तर है. आरोप है कि वहां पर उसके साथ अख्तर, उसके भाई अफजल, अरशद और पिता मोहम्मद इदरीश ने मारपीट की. 

 

'पति के दोनों भाइयों ने किया यौन उत्पीड़न का प्रयास'
पीड़िता का आरोप है कि मारपीट के साथ ही अख्तर के दोनों भाइयों ने उसका यौन उत्पीड़न करने की भी कोशिश की. इसके बाद  पीड़िता ने पड़ोसियों की मदद से पुलिस को शिकायत की. पुलिस ने पीड़िता की लव जेहाद (Love Jihad) की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 419, 467, 468, 471, 474, 376, 506, 34 के तहत केस दर्ज किया है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments