logo

  • 26
    11:19 pm
  • 11:19 pm
logo Media 24X7 News
news-details
अन्य राज्य

केरल निकाय चुनाव परिणाम: तिरुवनंतपुरम में एनडीए और कोच्चि निगम में यूडीएफ आगे

खास बातें
केरल में आज स्थानीय निकाय चुनाव के लिए मतगणना हो रही है। राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक राज्य के 244 केंद्रों में वोटों की गिनती हो रही है। चुनाव नतीजे दोपहर एक बजे तक आ जाएंगे। कानून व्यवस्था और कोविड-19 के मुद्देनजर चुनाव नतीजे आने से पहले मलप्पुरम, कोझिकोड व कासरगोड के कुछ इलाकों में धारा 144 लागू की गई है ताकि यहां चार से अधिक लोग जमा न हो सकें। वहीं, वर्ष 2015 में सत्तारूढ़ वाम मोर्चे ने 549 ग्राम पंचायतों, 90 ब्लॉक पंचायतों, 44 नगरपालिकाओं और चार निगमों में जीत हासिल की थी। जिला पंचायत स्तर पर यूडीएफ और एलडीएफ, दोनों को सात-सात सीटों पर जीत मिली थी। भाजपा ने तिरुवनंतपुरम निगम और पलक्कड़ नगरपालिका में अच्छा प्रदर्शन किया था। यहां पढ़े इससे जुड़े सभी अपडेट्स:-
लाइव अपडेट
विज्ञापन

10:10 AM, 16-DEC-2020
कोच्चि निगम में यूडीएफ 27 वार्डों में आगे
केरल स्थानीय निकाय चुनाव परिणामों के शुरुआती रुझानों के अनुसार, कोच्चि निगम में यूडीएफ 27 वार्डों में, एलडीएफ 21 वार्डों में, एनडीए पांच वार्डों में और अन्य पांच वार्डों में आगे चल रही है। 
 

 
10:05 AM, 16-DEC-2020
तिरुवनंतपुरम निगम के 13 वार्डों में एनडीए आगे
केरल स्थानीय निकाय चुनाव परिणामों के शुरुआती रुझानों के अनुसार, तिरुवनंतपुरम निगम के 13 वार्डों में एनडीए आगे चल रही है। वहीं, एलडीएफ 12 वार्डों में और यूडीएफ चार वार्डों में आगे चल रही है। 
 


 
09:56 AM, 16-DEC-2020
कांग्रेस के महापौर उम्मीदवार को मिली हार, कहा- वोटिंग मशीन में समस्या
कांग्रेस के महापौर उम्मीदवार एन वेणुगोपाल राज्य के 2020 स्थानीय निकाय चुनावों में कोच्चि कॉर्पोरेशन नॉर्थ आइलैंड वार्ड में एक वोट से भाजपा उम्मीदवार से हार गए हैं। हार के बाद उन्होंने कहा, यह एक सुनिश्चित सीट थी। मैं नहीं कह सकता कि क्या हुआ। पार्टी में कोई समस्या नहीं थी। वोटिंग मशीन में समस्या थी। यही भाजपा की जीत का कारण हो सकता है। मैंने अभी तक वोटिंग मशीन के मुद्दे को लेकर अदालत जाने का फैसला नहीं किया है। हम इसकी जांच करेंगे कि क्या हुआ है? 
 


 
04:05 AM, 16-DEC-2020
केरल निकाय चुनाव परिणाम: तिरुवनंतपुरम में एनडीए और कोच्चि निगम में यूडीएफ आगे
केरल में आज स्थानीय निकाय चुनाव के लिए मतों की गिनती हो रही है। राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक राज्य के 244 केंद्रों में वोटों की गिनती हो रही है।  राज्य चुनाव आयुक्त वी भास्करन ने कहा कि पोस्टल मतों की गिनती पहले होगी और ईवीएम मतों की बाद में गिनती होगी। 

ईवीएम मतों की गिनती के साथ ही रुझान आना शुरू हो जाएंगे। चुनाव नतीजे दोपहर एक बजे तक आ जाएंगे। केरल में तीन चरणों में स्थानीय निकाय चुनाव हुए थे। तीसरे दौर में कुल 78.64 फीसदी मतदान हुआ था। जबकि दूसरे दौर में 76.38 और पहले दौर में 72.67 फीसदी मतदान हुआ था। कानून व्यवस्था और कोविड-19 के मुद्देनजर चुनाव नतीजे आने से पहले मलप्पुरम, कोझिकोड व कासरगोड के कुछ इलाकों में धारा 144 लागू की गई है ताकि यहां चार से अधिक लोग जमा न हो सकें। 


 

You can share this post!

Comments

Leave Comments