logo

  • 26
    04:58 pm
  • 04:58 pm
logo Media 24X7 News
news-details
तकनीकी

Alert! ...तो अगले साल से आपके फोन में नहीं चलेगा WhatsApp, बंद होने से पहले पढ़ें ये जरूरी खबर

रिपोर्ट के मुताबिक HTC Desire, LG Optimus Black, Motorola Droid Razr, और Samsung Galaxy S2 मॉडल रखने वाले यूजर्स इससे प्रभावित हो सकते हैं.

Dec 17, 2020, 10:24 AM IST

  

नई दिल्ली: अगले साल से आपके मोबाइल फोन में WhatsApp चलना बंद हो सकता है. अगर आप इस पॉपुलर मैसेज ऐप में बने रहना चाहते हैं तो पहले ही इस परेशानी से बचने की तैयारी कर लें.  आइए बताते हैं क्या है WhatsApp बंद होने का कारण और कैसे आप बच सकते हैं इस परेशानी से...

 

1/5

अगले साल से बंद होगा WhatsApp

WhatsApp may be stopped

 

हमारी सहयोगी वेबसाइट india.com के मुताबिक अगले साल से WhatsApp कुछ ऑपरेटिंग सिस्टम में काम करना बंद कर देगा. फेसबुक (Facebook) ने घोषणा की है कि जल्द पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम (Operating System) को WhatsApp सपोर्ट करना बंद कर देगा.

 

  

2/5

Android और iOS दोनों पर पड़ेगा असर

Android and iOS will be affected

 

WhatsApp ने फैसला किया है कि पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाले Android और iOS को अगले साल से सपोर्ट नहीं किया जाएगा. ताजा जानकारी के मुताबिक अब Android के 4.0.3 वर्जन और iPhone के iOS 9 वर्जन वाले ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट नहीं किया जाएगा. इन ऑपरेटिंग सिस्टम में WhatsApp अगले साल से नहीं चलेगा.

 

  

3/5

iPhone 4S से iPhone 6S तक फोन होंगे प्रभावित

iPhone 4S to iPhone 6S will be affected

 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक नए फैसले से iPhone 4S, iPhone 5, iPhone 5S, iPhone 6 और iPhone 6S  रखने वाले यूजर्स प्रभावित होंगे. इन स्मार्टफोन्स में पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर WhatsApp नहीं चलेगा.

 

 

 

4/5

इन बड़े एंड्रॉयड फोन्स को भी लगेगा झटका

These Android phones will also be affected

 

नए फैसले का बाद 4.0.3 वर्जन वाले एंड्रायड फोन भी इससे प्रभावित होने वाले हैं. रिपोर्ट के मुताबिक HTC Desire, LG Optimus Black, Motorola Droid Razr, और Samsung Galaxy S2 मॉडल रखने वाले यूजर्स इससे प्रभावित हो सकते हैं.

 

  

5/5

कैसे बचें इस परेशानी से

How to avoid

 

फेसबुक ने कहा है कि अगर आप इस परेशानी से बचना चाहते हैं तो अपने फोन में मौजूद ऑपरेटिंग सिस्टम को अपग्रेड करें. इसके लिए एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स को अपने फोन में नया ऑपरेटिंग सिस्टम अपग्रेड करना होगा.

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments