logo

  • 08
    06:10 am
  • 06:10 am
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

US में पहले एक प्रेग्नेंट महिला को गला दबाकर मारा, फिर गर्भाशय काटकर निकाल लिया बच्चा; मौत

अमेरिका (USA) में लिसा मोंटगोमरी (Lisa Montgomery) को फांसी पर चढ़ाने की तैयारी की जा रही है. हालांकि विशेषज्ञ अभी भी इस मामले का अध्ययन कर रहे हैं ताकि वे समझ सकें कि कोई इतनी बेरहमी से किसी को कैसे मार सकता है और भविष्य में इसे कैसे रोका जाए?

वाशिंगटन: अमेरिका (USA) की सरकार पिछले लगभग 70 साल में पहली बार किसी महिला को मौत की सजा देने जा रही है. लिसा मोंटगोमरी (Lisa Montgomery) नामक महिला पर आरोप है कि उसने एक महिला की बेरहमी से गला घोंटकर हत्या कर दी और उसके गर्भाशय को काट दिया. पीड़िता उस वक्त प्रेग्नेंट थी, जिससे उसके अजन्मे बच्चे की मौत हो गई.

1/5

 

Lisa Montgomery strangled a pregnant woman to death and cut unborn baby from the victims uterus

 

अमेरिका के इंडियाना राज्य में साल 2004 में, लिसा मोंटगोमरी ने एक गर्भवती महिला की गला दबाकर हत्या कर दी थी और चाकू से पीड़िता के गर्भाशय से अजन्मे बच्चे को काटकर निकाल लिया था. इतनी खौफनाक घटना को अंजाम देने के बाद अमेरिका में दोषी महिला को फांसी देने की तैयारी चल रही है. (फोटो साभार: रॉयटर्स)

  

2/5

 

United States is preparing to execute Lisa Montgomery after Sixteen years

 

16 साल बाद अमेरिका में लिसा मोंटगोमरी को फांसी पर चढ़ाने की तैयारी की जा रही है. हालांकि विशेषज्ञ अभी भी इस मामले का अध्ययन कर रहे हैं ताकि वे समझ सकें कि कोई इतनी बेरहमी से किसी को कैसे मार सकता है और भविष्य में इसे कैसे रोका जाए? (फोटो साभार: रॉयटर्स)

  

3/5

 

Lisa Montgomery under the guise of buying a puppy went to Stinnetts home

 

हत्या की घटना के वक्त लिसा मोंटगोमरी की उम्र 36 साल थी. लिसा पीड़िता के घर एक कुत्ता खरीदने के बहाने से गई थी. वहां लिसा ने स्टिनेट नामक महिला की गला दबाकर हत्या कर दी और अजन्मे बच्चे को उसके शरीर से काट दिया. लिसा पीड़िता की हत्या के बाद उसे खून से लथपत हालत में छोड़कर चली गई थी.

  

 

 

4/5

 

Lisa Montgomery was convicted of federal kidnapping resulting in death and handed a death sentence

 

बता दें कि इससे पहले साल 2007 में, इंडियाना के कोर्ट ने लिसा को दोषी ठहराया था और उसे मौत की सजा दी थी. अमेरिकी न्याय विभाग ने हत्या की इस घटना को 'विशेष रूप से जघन्य' कहा. 12 जनवरी, 2021 को लिसा को मौत की सजा दी जाएगी.

  

5/5

 

United States to execute a woman for the first time since 1953 for strangling a woman

 

गौरतलब है कि पिछले लगभग 70 वर्षों में ऐसा पहली बार हो रहा है जब अमेरिका में किसी महिला को मौत की सजा दी

You can share this post!

Comments

Leave Comments