logo

  • 25
    03:25 pm
  • 03:25 pm
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

दिल्ली में आक्रोश के बीच अमित शाह ने बंगाल में किसान के घर भोजन किया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिन के दौरे पर कोलकाता पहुंच गए हैं. बंगाल में सियासी उठापटक के बीच अमित शाह का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस दौरे से अमित शाह जहां जनता से संवाद करेंगे वहीं टीएमसी के असंतुष्ट कई नेताओं के बीजेपी में शामिल होने की भी खबर है. इनमें पूर्व मंत्री व विधायक शुभेंदु अधिकारी का नाम भी शामिल है.

खुदीराम बोस को अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि (एएनआई)

हाइलाइट्स

  • दो दिनों के बंगाल दौरे पर अमित शाह
  • दूसरी पार्टियों के 10 विधायक होंगे BJP में शामिल
  • मिदनापुर में अमित शाह की विशाल जनसभा
  • मिशन बंगाल में बीजेपी ने झोंकी पूरी ताकत

1:47 PM(13 मिनट पहले)

किसान के घर भोजन करने पहुंचे अमित शाह

Posted by :- media24x7news

गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी नेताओं के साथ मिदनापुर में किसान सनातन सिंह के घर भोजन करने पहुंचे हैं. अमित शाह किसान के यहां उस वक्त भोजन करने पहुंचे हैं, जब दिल्ली में कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 23 दिनों से किसानों का आंदोलन चल रहा है. 

1:43 PM(16 मिनट पहले)

खुदीराम बोस के परिवार ने जताई खुशी

Posted by :- media24x7news

अमित शाह ने स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस के परिवार वालों से मुलाकात की है. इस पर परिवार वालों ने खुशी जताई है. उन्होंने कहा है कि उन्हें पहली बार किसी पार्टी ने सम्मान दिया है. 

 

1:38 PM(22 मिनट पहले)

बाहरी लोगों को बंगाल का टेकओवर नहीं करने देंगे- फिरहाद हाकिम

Posted by :- media24x7news

अमित शाह के दौरे के बीच पश्चिम बंगाल के मंत्री फिरहाद हाकिम ने अमित शाह पर हमला किया है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी नाटकबाज पार्टी है, वे विवेकानंद की बात करते हैं लेकिन दंगों में लोगों को मारते हैं. वे विवेकानंद की बातों को अमल में नहीं लाते हैं. उन्हें ये नहीं समझना चाहिए कि बंगाल के लोग बेवकूफ हैं. हमलोग सुभाषचंद्र बोस, और टैगोर से ताल्लुक रखते हैं और हम बाहरी लोगों को बंगाल का टेकओकर नहीं करेंगे देंगे. उन्होंने कहा कि उन्होंने सुना है कि मोदी बंगाली सीख रहे हैं...ये अच्छी बात है उन्हें बंगाल की संस्कृति भी सीखनी चाहिए. 

1:32 PM(27 मिनट पहले)

महामाया मंदिर पहुंचे अमित शाह

Posted by :- media24x7news

गृह मंत्री अमित शाह महामाया मंदिर पहुंचे हैं. यहां पर उन्होंने पूजा अर्चना की. यहां से अमित शाह एक किसान के घर जाएंगे और दोपहर का भोजन करेंगे. इसके बाद वे मिदनापुर के कॉलेज ग्राउंड में रैली को संबोधित करेंगे. 

 

1:20 PM(40 मिनट पहले)

TMC में बीजेपी ने लगाई बड़ी सेंध

Posted by :- media24x7news

आज मिदनापुर में टीएमसी, सीपीएम, कांग्रेस के ये नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. 

1.    Sunil Mondal / MP / TMC 
2.    Banasree Maity / MLA / TMC
3.    Biswajit Kundu / MLA / TMC
4.    Saikat Panja / MLA / TMC
5.    Shilbhadra Datta / MLA / TMC
6.    Sukra Munda / MLA / TMC
7.    Sudip Mukherjee / MLA / INC
8.    Tapasi Mondal / MLA / CPIM
9.    Ashok Dinda / MLA / CPI
10.    Dipali Biswas / MLA / won as CPIM, joined TMC later

12:57 PM(एक घंटा पहले)

सिद्धेश्वरी मंदिर में अमित शाह ने की पूजा अर्चना

Posted by :- media24x7news

खुदीराम के परिवारवालों से मुलाकात के बाद अमित शाह सिद्धेश्वरी मंदिर पहुंचे. यहां पर उन्होंने देवी सिद्धेश्वरी की पूजा अर्चना की. इस दौरान बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. यहां से अमित शाह एक किसान के घर जाएंगे और उनके यहां ही दोपहर का भोजन करेंगे.  

 

12:40 PM(एक घंटा पहले)

स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस को नमन

Posted by :- media24x7news

गृह मंत्री अमित शाह मिदनापुर में स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस के घर पहुंचे और उनके परिवार वालों से मुलाकात की.इससे पहले अमित शाह ने खुदीराम बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. अमित शाह ने कहा कि उन्हें शहीद खुदीराम बोस के जन्मस्थान की मिट्टी को कपाल पर लगाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. 

अमित शाह ने कहा कि  बंगाल के अंदर जो ओछी राजनीति करते हैं उन्हें मैं बताना चाहता हूं कि खुदीराम बोस जितने बंगाल के थे वे उतने ही पूरे भारत के थे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि पंडित राम प्रसाद बिस्मिल जितने यूपी के थे उतने ही वे बंगाल के लिए थे. अमित शाह ने कहा कि आज पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खां को अंग्रेजी ने फांसी दी थी. आज के दिन उन्हें कम से कम देश के शहीदों के नाम पर राजनीति नहीं करनी चाहिए. 

 

12:31 PM(एक घंटा पहले)

मिदनापुर पहुंचे अमित शाह

Posted by :- media24x7news

गृह मंत्री अमित शाह मिदनापुर पहंच गए हैं. यहां पर वह सिद्धेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. इसके अलावा वह स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस के घर भी जाएंगे. 

12:18 PM(एक घंटा पहले)

शुभेंदु, सुमेंदु समेत ये नेता बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

Posted by :- media24x7news

मिदनापुर में न सिर्फ टीएमसी सांसद शुभेंदु अधिकारी बीजेपी में शामिल होंगे, बल्कि कोंटाई निगम के चेयरमैन और शुभेंदु अधिकारी के छोटे भाई सुमेंदु अधिकारी भी बीजेपी में शामिल होंगे.  

इनके अलावा 10 और विधायक बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं. दक्षिण कोंटाई के विधायक बनसारी मैती भी बीजेपी में शामिल होने जा रही हैं. 

अगर सीपीएम की बात करें तो हल्दिया से CPM विधायक तापसी मंडल और ताल्मुक के CPI विधायक अशोक डिंडा भी बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.  हल्दिया नगर निगम के कुछ पार्षद भी बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं. यही नहीं कई ग्राम पंतायत के सदस्य और ग्राम प्रधान भी बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं.  कांग्रेस के पुरुलिया से विधायक सुदीप मुखर्जी के भी बीजेपी में शामिल होने की संभावना है. बैरकपुर से टीएमसी विधायक शीलभद्र दत्ता के भी बीजेपी में शामिल होने की संभावना है. 

बर्दवान पूर्व से टीएमसी सांसद सुनील मंडल के भी बीजेपी में शामिल होने की संभावना है. 

सुमेंदु अधिकारी

11:07 AM(2 घंटे पहले)

मिदनापुर के लिए रवाना हुए अमित शाह

Posted by :- media24x7news

अमित शाह कोलकाता से मिदनापुर के लिए रवाना हो गए हैं. यहां पर वे सिद्धेश्वरी मंदिर में पूजा करेंगे. इसके बाद मिदनापुर कॉलेज ग्राउंड में अमित शाह की रैली है. 

10:59 AM(3 घंटे पहले)

स्वामी विवेकानंद के जन्मस्थान से नई चेतना लेकर जा रहा हूं- अमित शाह

Posted by :- media24x7news

स्वामी विवेकानंद के पैतृक घर पहुंचे अमित शाह ने कहा कि आज उनके लिए सौभाग्य की बात है कि वे उस स्थान पर आए हैं जहां से भारतीय चेतना पूरी दुनिया में पहुंची. अमित शाह ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने अमेरिका में धर्म सभा में सनातन धर्म के विश्व बंधुत्व के संदेश को पूरी दुनिया को बताया. उन्होंने कहा कि उन्होंने स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि दी है और यहां से नई चेतना हासिल कर जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि स्वामी जी विचार आज भी उतने ही प्रासंगिक हैं जो तब थे. उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद से अध्यामिकता को आधुनिकता से जोड़ा है. 

10:49 AM(3 घंटे पहले)

शुभेंदु अधिकारी के भाई भी बीजेपी में शामिल होंगे

Posted by :- media24x7news

मिदनापुर में न सिर्फ टीएमसी सांसद शुभेंदु अधिकारी बीजेपी में शामिल होंगे, बल्कि कोंटाई निगम के चेयरमैन और शुभेंदु अधिकारी के छोटे भाई सुमेंदु अधिकारी भी बीजेपी में शामिल होंगे.  

इनके अलावा 10 और विधायक बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं. दक्षिण कोंटाई के विधायक बनसारी मैती भी बीजेपी में शामिल होने जा रही हैं. 

अगर सीपीएम की बात करें तो हल्दिया से CPM विधायक तापसी मंडल और ताल्मुक के CPI विधायक अशोक डिंडा भी बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.  हल्दिया नगर निगम के कुछ पार्षद भी बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं. यही नहीं कई ग्राम पंतायत के सदस्य और ग्राम प्रधान भी बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं.  

10:42 AM(3 घंटे पहले)

रामकृष्ण मिशन में अमित शाह की पूजा अर्चना

Posted by :- media24x7news

स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यापर्ण के बाद अमित शाह रामकृष्ण मिशन पहुंचे. यहां पर उन्होंने पूजा अर्चना की. 

 

10:34 AM(3 घंटे पहले)

स्वामी विवेकानंद के पैतृक घर पहुंचे अमित शाह

Posted by :- media24x7news

गृह मंत्री अमित शाह कोलकाता में पश्चिम बंगाल के नायक स्वामी विवेकानंद के पैतृक घर पहुंचे हैं. यहां पर उन्होंने स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया है. यहां पर अमित शाह ने पत्रकारों को विक्ट्री साइन दिखाया है.

 

10:21 AM(3 घंटे पहले)

मिदनापुर में किसान के घर दोपहर का भोजन करेंगे अमित शाह

Posted by :- media24x7news

बीजेपी नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दोपहर का का भोजन मिदनापुर में एक किसान के यहां करेंगे. मिदनापुर के बेलीजुरी गांव में किसान सनातन सिंह के यहां अमित शाह के भोजन की तैयारी की गई है.

10:12 AM(3 घंटे पहले)

शुभेंदु के साथ 10 MLA बीजेपी में होंगे शामिल

Posted by :- media24x7news

मिदनापुर में आज लगभग 10 विधायक बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं. इन विधायकों में शुभेंदु अधिकारी भी शामिल हैं. इन विधायकों में टीएमसी, सीपीएम और कांग्रेस के विधायक शामिल हैं. बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कई दलों के नेता बीजेपी में आने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि इन दलों के नेताओं को बीजेपी में लाने के लिए बीजेपी ने ज्यादा कुछ नहीं किया है. बल्कि ये नेता खुद बीजेपी में आ रहे हैं. 

9:57 AM(4 घंटे पहले)

मिदनापुर में लगे 'अमित शाह गो बैक' के पोस्टर

Posted by :- media24x7news

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में गृह मंत्री अमित शाह के पहुंचने से पहले वहां पर कई जगहों पर 'अमित शाह गो बैक' के पोस्टर लगे हैं. मिदनापुर में आज अमित शाह का कई कार्यक्रम है. पश्चिमी मिदनापुर में आज अमित शाह स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस को श्रद्धांजलि देंगे. इसके अलावा वे महामाया मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. अमित शाह दोपहर में बेलीजुरी गांव में एक किसान के घर में भोजन करेंगे. इसके बाद वे मिदनापुर के कॉलेज ग्राउंड में रैली करेंगे. 

8:56 AM(5 घंटे पहले)

स्पीकर ने नामंजूर किया सुभेंदु अधिकारी का इस्तीफा

Posted by :- media24x7news

पश्चिम बंगाल विधानसभा के स्पीकर बिमान बनर्जी ने टीएमसी विधायक सुभेंदु अधिकारी का इस्तीफा नामंजूर कर दिया है. उन्होंने कहा कि सुभेंदु अधिकारी ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से इस्तीफा नहीं सौंपा है, इसके अलावा उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि उनका इस्तीफा 'स्वैच्छिक और वास्तविक' है. विधानसभा स्पीकर ने कहा कि उन्होंने टीएमसी विधायक को 21 दिसंबर को उनके चैंबर में पेश होने को कहा है. उन्होंने कहा कि जब तक उन्हें यकीन नहीं हो जाता है कि ये इस्तीफा 'स्वैच्छिक और वास्तविक' नहीं है, तब तक वो संविधान के प्रावधानों के मुताबिक उनका इस्तीफा मंजूर नहीं कर सकते हैं. 

7:05 AM(6 घंटे पहले)

शाह की मौजूदगी में शुभेंदु अधिकारी समेत कई नेता बीजेपी में होंगे शामिल

Posted by :- deepak kumar

शुभेंदु अधिकारी आज अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल होंगे. अमित शाह पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. इस दौरान वहां शुभेंदु अधिकारी और अन्य टीएमसी के बागी नेता मौजूद होंगे. जानकारी के मुताबिक शनिवार को 7-8 टीएमसी विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा कई पंचायत सदस्य और 10,000 कार्यकर्ता भी बीजेपी में शामिल होंगे.  
 

6:28 AM(7 घंटे पहले)

अमित शाह ने कोलकाता की धरती को किया नमन

Posted by :- deepak kumar

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्विटर हैंडल पर कोलकाता पहुंचने की जानकारी साझा की है. उन्होंने लिखा, कोलकाता पहुंच गया हूं. मैं गुरुदेव टैगोर, ईश्वरचंद्र विद्यासागर और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की इस श्रद्धेय धरती को प्रणाम करता हूं. बता दें कि शाह शुक्रवार देर रात कोलकाता पहुंचे हैं. एयरपोर्ट पर अमित शाह के स्वागत के लिए भारी तादाद में बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद थे.   

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments