logo

  • 18
    03:19 pm
  • 03:19 pm
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने पर छलका राहुल का दर्द, बोले- राजनीतिक भविष्य के लिए विचारधारा को छोड़ा, जल्द होगा अहसास

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि चूंकि वह पार्टी प्रमुख नहीं हैं, इसलिए वह टिकट वितरण पर निर्णय नहीं ले सकते हैं। राहुल ने राज्यसभा चुनाव में टिकट से जुड़े एक सवाल पर कहा, "मैं कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं हूं और मैं राज्यसभा के उम्मीदवारों का चयन नहीं करता।" 

ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने पर उन्होंने कहा, "यह एक विचारधारा की लड़ाई है। मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया को भलीभांति जानता हूं। हम दोनों एक साथ कॉलेज में पढ़े हैं। वो अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर डरे हुए हैं। लिहाजा उन्होंने अपनी विचारधारा को पॉकेट (जेब) में डाल दिया। हालांकि उन्होंने जो किया है, उसका उनको जल्द ही एहसास होगा। वहां उनको सम्मान नहीं मिलेगा।"

उन्होंने कहा, "यह विचारधारा की लड़ाई है। एक तरफ कांग्रेस है और दूसरी तरफ भाजपा-आरएसएस हैं।" राहुल गांधी ने बुधवार को सिंधिया के इस दावे को खारिज कर दिया कि वह उनसे या पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी से मिलने में असमर्थ हैं। राहुल ने कहा कि सिंधिया की गांधी के घर में हर समय पहुंच थी।

भाजपा में शामिल होने के बाद सिंधिया ने हाल ही में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था, "कांग्रेस आज वैसी नहीं रह गई है, जैसी पहले होती थी।" अपने गृह राज्य मध्य प्रदेश में कांग्रेस द्वारा दरकिनार किए जाने के बाद सिंधिया कथित रूप से नाराज थे, इसलिए उन्होंने अब भाजपा का दामन थाम लिया है।

You can share this post!

Comments

Leave Comments