logo

  • 08
    07:43 pm
  • 07:43 pm
logo Media 24X7 News
news-details
क्राइम

Farmers Protest: अचानक सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ी, तस्वीरों में देखें Singhu Border का ताजा हाल

69वें दिन भी नए कृषि कानूनों (New Farm laws) के विरोध में किसान आंदोलन (Farmers Protest) जारी है. गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड हिंसा के बाद सवालों में घिरे किसान आंदोलन को एक बार फिर तेज करने की कोशिश की जा रही है. इसको देखते हुए दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस ने किलाबंदी शुरू कर दी है. 

 

केंद्र के नए कृषि कानूनों (New Farm Law) के विरोध में किसानों का प्रदर्शन (Farmers Protest) जारी है. इस बीच किसानों ने एक तरफ सरकार से बात कर मुद्दा हल करने की बात कही है तो दूसरी तरफ 6 जनवरी को भारत बंद का आह्वान कर आंदोलन तेज करने के संकेत दिए हैं. इसको देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से कदम उठाए जा रहे हैं.   

  

2/5

सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षाबल तैनात

Tikri Border

 

आंदोलन के 69वें दिन भी कृषि कानूनों के खिलाफ किसान लगातार सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर जमे हुए हैं. भारतीय किसान यूनियन (BKU) प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) यहां प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे हैं. लगातार किसानों की संख्या बढ़ती जा रही है. विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बॉर्डर पर सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं.

  

3/5

पुलिस की किलाबंदी

 Ghazipur Border

 

26 जनवरी के बाद प्रदर्शनकारियों की संख्या कम हुई थी लेकिन एक बार फिर तेजी से किसानों की संख्या बढ़ती देख पुलिस ने दिल्ली बॉर्डर पर किलेबंदी की है. टीकरी व गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस ने सड़क पर कीलें लगाई हैं. 

4/5

गाजीपुर बॉर्डर बंद

Singhu Border

 

दूसरी तरफ किसानों के विरोध प्रदर्शन की वजह से गाजीपुर बॉर्डर को ट्रैफिक की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है. दिल्ली आउटर रेंज के अतिरिक्त सीपी ट्रैफिक ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है आनंद विहार, चिल्ला, DND, अप्सरा, भोपरा और लोनी बॉर्डर की जगह दूसरे रास्तों से जाएं.

  

5/5

राज्य सभा में हंगामा

Farmers Protest

 

कृषि कानूनों के विरोध में राज्य सभा में हंगामा हुआ. विपक्षी दलों ने तीनों कृषि कानून वापस लेने पर चर्चा की मांग की तो राज्य सभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि किसानों के विरोध प्रदर्शन पर चर्चा आज नहीं, कल होगी. इसके बाद हंगामे के चलते राज्य सभा की कार्यवाही कल सुबह 12:30 तक के लिए स्थगित कर दी गई है.  

You can share this post!

Comments

Leave Comments