logo

  • 01
    11:51 am
  • 11:51 am
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSP पर दिलाया विश्वास, बोले मंडियां भी आधुनिक बनेंगी

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष को संबोधित करते हुए कहा कि मेहरबानी कर देश में भ्रम न फैलाएं। हमें तय करना होगा कि हम समस्या का हिस्सा बनना चाहते हैं कि समाधान का हिस्सा बनने चाहते हैं। समस्या का हिस्सा बनने पर राजनीति तो चल जाएगी, लेकिन समाधान का माध्यम बनते हैं तो राष्ट्रनीति को चार चांद लग जाता है।

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राज्यसभा में कहा कि किसान आंदोलन की बहुत चर्चा है। ज्यादा से ज्यादा बातें आंदोलन के संबंध में बताईं गईं, लेकिन किस बात पर आंदोलन है, उस पर सब मौन हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एमएसपी खत्म नहीं होने वाली है और मंडिया पहले से कहीं ज्यादा आधुनिक बनेंगी। प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा का जवाब देते हुए कहा, मैं सदन को विश्वास दिलाता हूं कि मंडियां और आधुनिक होंगी। एमएसपी थी, है और रहेगी। 80 करोड़ से अधिक लोगों को सस्ते में राशन मिलता रहेगा। हमारे कृषि मंत्री ने बहुत अच्छे ढंग से चर्चा की है।

प्रधानमंत्री बोले- देश को हर सिख पर गर्व, उन्होंने देश के लिए क्या नहीं किया

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष को संबोधित करते हुए कहा कि मेहरबानी कर देश में भ्रम न फैलाएं। हमें तय करना होगा कि हम समस्या का हिस्सा बनना चाहते हैं कि समाधान का हिस्सा बनने चाहते हैं। समस्या का हिस्सा बनने पर राजनीति तो चल जाएगी, लेकिन समाधान का माध्यम बनते हैं तो राष्ट्रनीति को चार चांद लग जाता है। हम नीतियों को भी बदलेंगे और परिणाम भी प्राप्त कर सकेंगे।

चमोली में पुल टूटने से अलग हो गए 13 गांव, बचाव कार्य जारी, पहुंचाई जा रही है राहत सामग्री

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि किसानों की आय बढ़ाने के दूसरे विकल्पों पर भी काम करना होगा। किसान के परिवार के लोगों की तकलीफों को दूर करने के लिए काम करना होगा। हम अगर अपने ही राजनीतिक समीकरणों में फंसे रहेंगे तो किसानों को अंधकार की तरफ धकेल देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2014 में जब वो सदन में पहली बार आए थे तो पहले भाषण में कहा था - मेरी सरकार गरीबों को समर्पित है। हमने तब से दिशा नहीं बदली है। देश के आगे बढ़ने के लिए गरीबी से मुक्त होना ही होगा। प्रयासों को जोड़ते ही जाना है। गरीब के मन में आत्मविश्वास भर गया तो गरीब किसी की मदद का मोहताज नहीं रहेगा।

You can share this post!

Comments

Leave Comments