logo

  • 25
    04:05 pm
  • 04:05 pm
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

गलवान में सैनिकों की मौत को लेकर चीन में भारत को गालियाँ: प्रेस रिव्यू

 

गलवान घाटी में भारत-चीन के सैनिकों में हुई झड़प की तस्वीर

इमेज कैप्शन,

गलवान घाटी में भारत-चीन के सैनिकों में हुई झड़प की तस्वीर

ख़बर के मुताबिक, चीनी नागरिक पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के मारे गए सैनिकों से संबंधित वीडियो और तस्वीरें ऑनलाइन पोस्ट कर रहे हैं, जबकि भारत-चीन इस बारे में रविवार को संयुक्त बयान जारी कर चुके हैं जिसमें पेगॉन्ग झील से सैनिकों को पीछे हटाने का काम पूरा होने की घोषणा की गई है.

भारत और चीन के सैनिकों के बीच जानलेवा झड़प के वीडियो बीते शुक्रवार को पहली बार आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल्स से चीन के तमाम ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर शेयर किए गए थे.

रविवार को जारी संयुक्त बयान के बावजूद चीन में भारतीय दूतावास के वीबो एकाउंट को निशाना बनाकर हज़ारों मैसेज छोड़े गए हैं जो गालियों और अपशब्दों से भरे पड़े हैं.

वहीं सरकारी मीडिया, वेबसाइटों और ब्लॉग पर चीन और उसकी सेना की प्रशंसा की बौछार हो रही है जिनमें कहा जा रहा है कि उन्होंने ज़्यादा शक्तिशाली होने के बावजूद भारतीय सेनाओं के सामने संयम बरता.

 

  • चीन की सेना

     

  • भारत चीन

     

  • सिक्किम

  • भारतीय सैनिक

चीन के सरकारी समाचार पत्र चाइना न्यूज़ डेली की एक रिपोर्ट के अनुसार इंटरनेट पर चार सैनिकों और उनकी अंत्येष्टि की तस्वीरें शेयर की गईं. इनमें एक तस्वीर में मारे गए सैनिकों में से एक आधा छीला संतरा हाथ में लिए मुस्कुरा रहा है.

रिपोर्ट के अनुसार इसके साथ ही चीन में कम-से-कम तीन लोगों को गिरफ़्तार किया गया जिन्होंने इंटरनेट पर सेना का "अनादर" किया था.

हालाँकि ये नहीं बताया गया कि उन्होंने क्या कहा था.

You can share this post!

Comments

Leave Comments