logo

  • 28
    07:20 pm
  • 07:20 pm
logo Media 24X7 News
news-details
खेल

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच आज, इन दो खिलाड़ियों का डेब्यू होना लगभग तय

टी-20 सीरीज के धूम-धड़ाके के बाद अब बारी है वनडे क्रिकेट की। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज (23 मार्च) को पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। भारत की वनडे टीम में इस बार क्रुणाल पांड्या, प्रसिद्ध कृष्णा, सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद सिराज को पहली बार टीम में शामिल किया है। सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन टी-20 सीरीज में काफी शानदार रहा था, जबकि क्रुणाल पांड्या और प्रसिद्ध कृष्णा विजय हजारे में दमदार प्रदर्शन के बूते पर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। खबरों के मुताबिक, पहले वनडे में इन तीन में से किसी दो खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है और सूर्यकुमार और क्रुणाल इस रेस में सबसे आगे दिख रहे हैं। 

वॉन ने की भविष्यवाणी, बताया भारत- इंग्लैंड में से कौन जीतेगा ODI सीरीज

'क्रिकबज' की खबर के अनुसार टी-20 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाने के सबसे मजबूत दावेदार हैं। सूर्यकुमार का प्रदर्शन विजय हजारे टूर्नामेंट में भी काफी शानदार रहा था और उन्होंने 5 मैचों में 66.40 के औसत से 332 रन बनाए थे। वहीं, क्रुणाल पांड्या ने भी घरेलू क्रिकेट में अपने ऑलराउंड खेल से धूम मचाई थी और 5 मुकाबलों में 129.33 की लाजवाब औसत से 388 रन बनाए थे। बल्ले के साथ-साथ क्रुणाल गेंद से भी कारगर साबित हुए थे। प्रसिद्ध कृष्णा ने विजय हजारे के 7 मैचों में कुल 14 विकेट झटके थे और वह काफी किफायती भी रहे थे। 

बेटे रियो के पहले बर्थडे पर सुरेश रैना ने शेयर किया दिल छू लेने वाला पोस्ट, लिखा खास मैसेज

वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले विराट कोहली ने साफ किया था कि रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन टीम के लिए ओपनिंग करते नजर आएंगे। इसके साथ ही कोहली ने यह भी संकेत दिए थे कि वह टीम में शामिल किए गए युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज में आजमाने वाले हैं। उन्होंने कहा था, 'यह काफी दिलचस्प होगा, क्योंकि टीम में कुछ युवा खिलाड़ी हैं, जिनको वनडे क्रिकेट में पहली बार मौका मिला है, तो मैं काफी उत्सुक हूं देखने के लिए कि वह कैसे अपनी स्किल्स का इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ इस्तेमाल करते हैं।'

You can share this post!

Comments

Leave Comments