logo

  • 25
    01:53 pm
  • 01:53 pm
logo Media 24X7 News
news-details
महाराष्ट्र

मॉल में कोविड अस्पताल चलाने पर बवाल, आधी रात लगी आग में 9 की मौत, 76 मरीजे थे भर्ती

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक कोविड-19 अस्पताल में आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई है। मुंबई के भांडुप इलाके में स्थित सनराइज मॉल में बने कोविड अस्पताल में गुरुवार को रात 12 बजे के करीब आग लग गई थी। शुरुआत में इस घटना में दो लोगों की मौत की खबर थी, लेकिन अब आंकड़ा बढ़कर 9 तक पहुंच गया है। अब भी फायर ब्रिगेड की ओर से आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत की जा रही है। यहां 76 कोरोना संक्रमित मरीज इलाज के लिए एडमिट थे। आग लगने पर आनन-फानन में उन्हें शिफ्ट  किया गया। दूसरी तरफ हादसे को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है।

बीजेपी बोली अस्पताल ने नहीं ली थी एनओसी

बीजेपी का कहना है कि यहां कोविड-19 अस्पताल चलाने के लिए एनओसी नहीं ली गई थी।  पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) प्रशांत कदम के अनुसार, आग की लपटों को बुझाने के लिए करीब 22 फायर टेंडर अस्पताल पहुंचे। इस अस्पताल में 76 कोरोना संक्रमित थे, जो एक मॉल की तीसरी मंजिल पर स्थित है। 

 

मुंबई की मेयर ने मॉल में अस्पताल खोले जाने पर उठाए सवाल

वहीं, मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि यह पहली बार है जब मैंने किसी मॉल में अस्पताल देखा है। यह बहुत गंभीर स्थिति है। सात मरीज वेंटिलेटर पर थे। 70 मरीजों को दूसरे अस्पताल में ले जाया गया है। आग के कारणों का पता लगाने के लिए एक जांच होगी।

शुरुआत में अस्पताल ने नहीं माना था मौत होने का दावा

हादसे के बाद पहले अस्पताल ने आग से 2 मौतों के दावे को खारिज कर दिया था। अस्पताल ने दावा किया था कि जो दो शव मिले हैं, उनकी मौत पहले ही कोरोना की वजह से हो चुकी थी। हालांकि, अब मौत का आंकड़ा 9 हो गया है। मुंबई फायर डिपार्टमेंट के चीफ ऑफिसर ने इसकी पुष्टि की है कि सनराइज अस्पताल में लगी आग से मारे जाने वालों की संख्या अब बढ़कर 9 हो गई है। 

You can share this post!

Comments

Leave Comments