logo

  • 25
    09:47 am
  • 09:47 am
logo Media 24X7 News
news-details
खेल

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनते ही ऋषभ पंत इस खास क्लब में हुए शामिल

ऋषभ पंत आईपीएल 14 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभालेंगे। श्रेयर अय्यर के चोटिल होने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने की वजह से जेएसडब्लू-जीएमआर के स्वामित्व वाली दिल्ली कैपिटल्स ने ये फैसला लिया है। दिल्ली कैपिटल्स के चेयरमैन और सह मालिक किरण कुमार गांधी ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। दिल्ली कैपिटल्स की कमान मिलने के बाद 23 साल के पंत ने कहा कि इस टीम की कप्तानी करना मेरा एक सपना था मैं अपने टीम मालिकों का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझे इस भूमिका के योग्य समझा।

दिल्ली कैपिटल्स की कमान मिलने के साथ ही ऋषभ पंत एक खास क्लब में शामिल हो गए। ऋषभ पंत आईपीएल में कप्तानी करने वाले पांचवे युवा प्लेयर हैं। उनसे पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ और सुरेश रैना आईपीएल में कप्तानी करने वाले युवा खिलाड़ी हैं। कोहली और स्मिथ ने 22 साल की उम्र में जबकि अय्यर और रैना ने 23 साल की उम्र में टीम की कमान संभाली थी। पंत को भी 23 साल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी का मौका मिला है। 

IPL 2021 की जमकर तैयारियां कर रहे जसप्रीत बुमराह, सामने आया VIDEO

गौरतलब है कि अय्यर इंग्लैंड के साथ हाल में खेली गई तीन वनडे मैंचों की सीरीज के पहले मैच में फील्डिंग के दौरान अपना बाया कंधा चोटिल कर बैठे थे। अय्यर की जगह टीम में शामिल किये गए पंत ने आखिरी दो वनडे मैचों में अपना जलवा दिखाया। तीसरे मैच में  उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। पंत ने दूसरे मैच में 77 और तीसरे मैच में 78 रन बनाए। अय्यर की कप्तानी में पिछले साल खेले गए आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स फाइनल में पहुंची थी। 

पंत को कप्तान बनाए जाने पर अय्यर ने कहा,  "जब मुझे कंधे पर चोट लगी और दिल्ली कैपिटल्स को अपना नया कप्तान चुनना था तो मुझे कोई संदेह नहीं था कि इस काम के लिए ऋषभ सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति होंगे।  मैं उन्हें अपनी टीम को आगे ले जाने के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूं"। वहीं पंत ने कप्तान बनने के बाद कहा कि दिल्ली से मैंने अपना आईपीएल सफर छह साल पहले शुरू किया था। इस टीम की कप्तानी करना मेरा एक सपना था मैं अपने टीम मालिकों का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझे इस भूमिका के योग्य समझा।  मेरे आसपास इतने अच्छे और बड़े लोग हैं कि मैं अपनी टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने का इन्तजार नहीं कर पा रहा हूं।

You can share this post!

Comments

Leave Comments