logo

  • 26
    01:18 pm
  • 01:18 pm
logo Media 24X7 News
news-details
अन्य राज्य

छापे के डर से चूल्हे पर रखकर फूंके घूस के 5 लाख रुपये, राजस्थान में तहसीलदार ने फूंके थे 20 लाख

तेलंगाना में एक शख्स ने मंगलवार को छापेमारी के डर से घूस में मिले 5 लाख रुपये जलाकर फूंक दिए। ऐंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने बताया कि मामला तेलंगाना के नगरकुरनूल जिले का है। यहां तहसीलदार के कहने पर एक शख्स ने किसी से 5 लाख रुपये लिए थे लेकिन उसे पकड़े जाने का डर सताने लगा और आखिरकार उसने पैसों को जला दिया।

एक वरिष्ठ एसीबी अधिकारी ने बताया कि दो हजार रुपये के 46 नोट यानी 92 हजार रुपये पूरी तरह जलकर खाक हो गए। जो 500 और कुछ 2000 रुपये के नोट बचे हैं वे भी काफी हद तक जल चुके हैं। 5 लाख रुपये में से अब कुछ भी बचा नहीं है।

एसीबी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, वेलदाना मंडल के तहसीलदा ने कथित तौर पर एक शख्स को कहीं से 5 लाख रुपये की घूस की रकम लाने को कहा था। अब एसीबी मामले की जांच कर रही है।

शख्स को डर था कि एसीबी उसके घर छापा मार सकती है, इसलिए उसने अपने घर का दरवाजा अंदर से बंद किया और फिर घूस में मिले पैसों को किचन में गैस स्टोव पर जला दिया।

एसीबी अधिकारियों को शख्स के घर से अधजले नोट ही मिले। एसीबी ने इस शख्स को हिरासत में ले लिया है। साथ ही उस तहसीलदार को भी हिरासत में ले लिया गया है जिसने शख्स को घूस की रकम लाने को कहा था।

बता दें कि बीते महीने ही राजस्थान में भी ऐसा मामला सामने आया था। यहां सिरोही जिले में एक तहसीलदार ने एसीबी की कार्रवाई के डर से 15-20 लाख रुपये के नोट कथित तौर पर जला डाले थे।

You can share this post!

Comments

Leave Comments