logo

  • 27
    09:12 am
  • 09:12 am
logo Media 24X7 News
news-details
अन्य राज्य

ऐसे हारेगा कोरोना? वीकेंड लाकडाउन लागू करवाने गए अधिकारियों पर लोगों ने किया हमला

देश और दुनिया को कोरोना का तांडव देखते हुए एक साल से ज्यादा का समय हो गया है। लोग इसके खतरे को समझकर सावधान भी हो गए हैं। लेकिन कुछ लोग अब भी इसे मजाक समझकर खिलवाड़ से बाज नहीं आ रहे। बीते रविवार को मध्यप्रदेश में ऐसा ही कुछ देखने को मिला। दरअसल मध्यप्रदेश में प्रशासन ने नयागांव, चित्रकूट में सप्ताहांत लॉकडाउन का आदेश दिया है। लेकिन लोग इस प्रतिबंध को स्वीकार नहीं करना चाहते। यहां जब कल पुलिस कर्मियों ने लॉकडाउन लगाने की कोशिश की तो स्थानीय लोगों ने टीम पर हमला कर दिया। एसएचओ संतोष तिवारी ने बताया कि एक जगह दुकानें खुली थीं और लगभग 15 लोग शराब पी रहे थे। जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो उन्होंने पथराव शुरू कर दिया।

बता दें कि राज्य में कोरोना से बिगड़ते हालातों को देखते हुए शनिवार तक यहां के 12 जिलों में सात से नौ दिन के लिए लॉकडाउन कर दिए गए थे। इसके साथ ही मंडला जिले के सभी नगरीय क्षेत्रों में 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है।

 

दूसरी लहर में एक बार फिर सबसे ज्यादा प्रकोप महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र में हालात बेहद गंभीर होते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में यहां संक्रमण के 63,294 नए मामले सामने आए हैं। यह पहला मौका है, जब राज्य में एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के नए केस मिले हैं। वहीं राहत की खबर ये भी है कि 34 हजार 8 मरीजों को डिस्चार्ज कर घर भेजा गया। राज्य में रिकवरी रेट 81.65% पहुंच गया है।

You can share this post!

Comments

Leave Comments