logo

  • 05
    04:07 am
  • 04:07 am
logo Media 24X7 News
news-details
तकनीकी

Status की तरह 24 घंटे में गायब होंगे WhatsApp मैसेज, आ रहा नया फीचर

जल्द ही व्हाट्सएप स्टेटस की तरह व्हाट्सएप पर भेजे जाने वाले मैसेज भी 24 घंटे बाद खुद-ब-खुद गायब हुआ करेंगे। दरअसल, पिछले साल कंपनी ने टेलीग्राम की तर्ज पर डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर (whatsapp disappearing messages) जारी किया था। फिलहाल इस फीचर में 7 दिन की समय सीमा है। यानी इस फीचर को इनेबल करने के बाद भेजे गए मैसेज 7 दिन बाद गायब होते हैं। हालांकि अब कंपनी इसमें बदलाव करने जा रही है। 

24 घंटे बाद मैसेज गायब

ताजा रिपोर्ट की मानें तो नए वर्जन में व्हाट्सएप 24 घंटे का ऑप्शन भी जोड़ने जा रही है। WABetaInfo की मानें तो, व्हाट्सएप के iOS वर्जन में नए फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। इस फीचर के जरिए भेजा जाने वाला व्हाट्सएप मैसेज 24 घंटों के बाद गायब हो जाएगा। हालांकि यह भेजने वाले के हाथ में होगा कि वह इस फीचर को इनेबल करना चाहता है या नहीं। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp की जबरदस्त ट्रिक, ऐसे पढ़ लाजिए डिलीट हुआ मैसेज

खास बात यह होगी कि 24 घंटे के साथ 7 दिन वाली सुविधा भी पहले की ही तरह मिलती रहेगी। बता दें कि व्हाट्सएप के डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर में फिलहाल 7 दिन की लिमिट होती है। हालांकि रिसीवर आपको मैसेज को कॉपी भी कर सकता है और स्क्रीनशॉट भी ले सकता है। कंपनी ने यह फीचर पर्सनल चैट और ग्रुप चैट दोनों के लिए जारी किया था।

यह भी पढ़ें: सबसे सस्ते 84 दिन वाले प्लान, कीमत ₹329 से शुरू, फ्री कॉलिंग और डेटा

रिपोर्ट के मुताबिक, नया फीचर भविष्य में आने वाले अपडेट के साथ दिया जा सकता है, जो iOS और Android समेत सभी प्लेटफॉर्म्स के लिए जारी होगा। कंपनी एक महीने से भी ज्यादा समय से इस फीचर पर काम कर रही है। 24 घंटे वाला फीचर ग्रुप चैट के लिए भी काम करेगा या नहीं, इस बारे में फिलहाल नहीं कहा जा सकता। 

You can share this post!

Comments

Leave Comments