logo

  • 05
    12:59 pm
  • 12:59 pm
logo Media 24X7 News
news-details
खेल

WTC फाइनल के लिए आज हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान, पृथ्वी शॉ और हार्दिक पांड्या पर रहेंगी नजरें

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज हो सकता है। इस मुकाबले के लिए एक बड़ी टीम का ऐलान चयनकर्ता कर सकते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच के लिए चुनी जाने वाली टीम में चार ओपनर, चार से पांच मिडिल आर्डर बल्लेबाज, आठ से नौ तेज गेंदबाज, चार से पांच स्पिन गेंदबाज और दो से तीन विकेटकीपर हो सकते हैं। पृथ्वी शॉ और हार्दिक पांड्या की वापसी पर सबकी नजर रहेगी। 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक चुने जाने वाले खिलाड़ियों की संख्या इस बात पर भी निर्भर कर सकती है कि टीम का चयन इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी होगा या सिर्फ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए। ये माना जा रहा है कि टीम मैनजमेंट ने बड़ी टीम के लिए कहा है ताकि आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट के फाइनल से पहले खिलाड़ियों के बीच आपस में मैच हो सकें। 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथैम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होना है।

इस तेज गेंदबाज से इंप्रेस हुए वीरेंद्र सहवाग, कही यह बड़ी बात

चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति उन अधिकतर खिलाड़ियों को मौका दे सकती हैं, जिन्होंने फरवरी-मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी। हार्दिक पांड्या पर सबकी नजरें होंगी। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टी20 मैचों में रेगुलर गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। चयनकर्ता उनके विकल्प पर चर्चा कर सकते हैं। आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी शॉ के नाम पर चर्चा हो सकती है। चार अन्य सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा, शुभमन गिल, केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की टीम में जगह निश्चित है, फिर भी मुंबई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पर सबकी नजरें हैं।

 तेज गेंदबाजों में प्रसिद्ध कृष्णा को मौका मिल सकता है। 25 साल के प्रसिद्ध ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था और चयनकर्ता इससे काफी प्रभावित हैं। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को टीम में मौका मिल सकता है। चोट की वजह से इंग्लैंड सीरीज से बाहर हुए मोहम्मद शमी की वापसी हो सकती है। स्पिनर के तौर पर आर अश्विन और अक्षर पटेल की जगह पक्की मानी जा रही है। रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी की भी टीम में वापसी की संभावना हैं।

You can share this post!

Comments

Leave Comments