logo

  • 05
    04:43 am
  • 04:43 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

शरद पवार से क्यों मिले प्रशांत किशोर? जानें एनसीपी के नवाब मलिक ने क्या दिया जवाब

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और एनसीपी चीफ शरद पवार के बीच मुलाकात के बाद से सियासी अटकलों का बाजार गर्म है। अभी तक यह बात सामने नहीं आ पाई है कि आखिर इस मुलाकात में हुआ क्या, मगर इस बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार के बीच मुलाकात के एक दिन बाद शनिवार को पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ रुख रखने वाली पार्टियों के 'महागठबंधन की जरुरत' है।

दरअसल, हाल ही में बंगाल में ममता बनर्जी की जीत में बड़ी भूमिका निभाने वाले प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को मुंबई स्थित पवार के आवास पर उनसे मुलाकात की। करीब तीन घंटे चली इस बैठक के बाद राजनीतिक हलके में अटकलों का बाजार गरम है। हालांकि, बैठक में क्या बात हुई, इस बारे में पता नहीं चला है। हाालंकि, खुद प्रशांत किशोर इसे एक प्राइवेट मीटिंग बता चुके हैं।

 

राकांपा नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा, 'अगले आम चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ रुख रखने वाली पार्टियों के महागठबंधन की जरुरत है। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने भी भाजपा का मुकाबला करने के लिए सभी दलों के राष्ट्रीय गठबंधन की बात कही है। उन्होंने कहा है कि वह ऐसे बलों को साथ लाने का प्रयास करेंगे।'

उन्होंने कहा, 'चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को आंकड़ों और सूचनाओं की पूरी जानकारी है... तीन घंटे चली चर्चा में यह मुद्दा भी पक्का आया होगा।' गौरतलब है कि पिछले महीने शिवसेना नेता संजय राउत ने राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दलों के गठबंधन की जरुरत पर बल देते हुए कहा था उन्होंने इस मुद्दे पर शरद पवार से बात की है। इससे पहले उन्होंने यह भी कहा था कि संप्रग के पुन:गठन की आवश्यकता है ताकि वह भाजपा के मजबूत विकल्प के रूप में उभर सके और नये मोर्चे का नेतृत्व पवार जैसे वरिष्ठ नेताओं को करना चाहिए।

You can share this post!

Comments

Leave Comments