logo

  • 05
    08:57 am
  • 08:57 am
logo Media 24X7 News
news-details
अन्य राज्य

TMC में लौटते ही खत्म हुआ मुकुल रॉय का डर, गृहमंत्रालय से सुरक्षा हटाने की गुजारिश

भारतीय जनता पार्टी (BJP) को छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में वापसी करने वाले मुकुल रॉय को अब किसी तरह का खतरा नहीं रहा? जेड कैटिगरी की सिक्यॉरिटी प्राप्त मुकुल रॉय ने केंद्रीय बलों की सुरक्षा छोड़ने का फैसला किया है और इसके लिए केंद्रीय गृहमंत्रालय को लेटर लिखा है। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्रालय से कहा है कि उनकी सुरक्षा वापस ले ली जाए। हालांकि, गृहमंत्रालय की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। 

तृणमूल कांग्रेस में वापसी के 24 घंटे के भीतर ही मुकुल रॉय ने यह फैसला लिया है। भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहते हुए मुकुल रॉय को पहले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की Y+ सिक्यॉरिटी दी गई थी, जबकि चुनाव में राजनीतिक हिंसा की संभावना और खतरे को देखते हुए उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। इसी साल मार्च में उन्हें Z कैटेगरी की सुरक्षा दी गई थी।  

 

Z कैटिगरी की सुरक्षा के तहत 24 से 30 हथियारबंद कर्मी तैनात होते हैं, जो अलग-अलग पाली में काम करते हैं। रॉय नवंबर 2017 में तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि बीजेपी में शुवेंदु अधिकारी का कद बढ़ने से वह नाराज थे और इसलिए टीएमसी में लौटने का फैसला किया।

You can share this post!

Comments

Leave Comments