logo

  • 05
    10:18 am
  • 10:18 am
logo Media 24X7 News
news-details
उत्तर प्रदेश

यूपी में बीजेपी की क्या होगी चुनावी रणनीति? बीएल संतोष आज और कल लखनऊ में करेंगे प्लानिंग

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संगठन बीएल संतोष सोमवार से दो दिन के दौरे पर लखनऊ आ रहे हैं। वह इस दौरान मिशन-2022 के लिए कार्यक्रमों की रणनीति बनाएंगे। वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के प्रदेश दौरों की रूपरेखा खींचने के साथ ही एमएलसी मनोनयन और संगठन के सेवा कार्यों की समीक्षा करेंगे।

संतोष 31 मई व एक जून को भी लखनऊ में थे। इस दौरान उन्होंने पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्षों और वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी। साथ ही मंत्रियों व विधायकों से फीड बैक भी लिया था। इस दौरान उन्होंने पार्टी को ‘सेवा ही संगठन’ के कार्यक्रमों की जिम्मेदारी दी थी। साथ ही मंत्रियों की शिकायतों पर सरकार के साथ मंथन हुआ था। उन्होंने जाने से पूर्व प्रदेश सरकार की तारीफ करते हुए कोरोना प्रबंधन को सराहा था। वहीं योगी आदित्यनाथ की सराहना की थी।

 

करीब पंद्रह दिन बाद वह दोबारा प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस दौरान वह योग दिवस के कार्यक्रमों में शिरकत कर सकते हैं। साथ ही विधान परिषद में नामित किए जाने वाले चार सदस्यों के नामों को हरी झंडी दे सकते हैं। माना जा रहा है कि इसमें पार्टी के सहयोगी दलों को भी दो-एक सीट देने पर विचार हो रहा है। श्री संतोष इस बारे में अंतिम फैसला कर सकते हैं। 

इसके अलावा आने वाले महीनों में वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के दौरों के कार्यक्रमों पर मंथन करेंगे। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे होने हैं। इस दौरान प्रदेश सरकार की कई परियोजनाओं का उद्घाटन होना है। वह कार्यक्रमों की तारीखों और उसकी तैयारियों के लिए पार्टी पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपेंगे। वहीं सभी प्रकोष्ठों के नवनियुक्त अध्यक्षों के साथ भी बैठक करेंगे। उन्हें सभी प्रकोष्ठों की नई टीम बनाने के निर्देश दिए जाएंगे। साथ ही भाजपा संगठन के प्रकल्पों और विभागों के प्रमुखों की भी नियुक्ति पर चर्चा होगी।

You can share this post!

Comments

Leave Comments