logo

  • 05
    11:13 am
  • 11:13 am
logo Media 24X7 News
news-details
अन्य राज्य

दिल्ली एम्स कर्मियों की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला, अपनी जान की परवाह किए बिना इस तरह बुझाई आग, देखिए VIDEO

दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कैजुअल्टी वार्ड के ऑपरेशन थियेटर (ओटी) से सटे एक स्टोर रूम में सोमवार सुबह भीषण आग लग गई। राहत की बात यह रही कि अस्पताल के कर्मचारियों ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए आग को ज्यादा फैलने से रोक लिया और इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। 

 

घटना के बाद सामने आए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे अस्पताल के एक कमरे से आग की लपटें उठते देख एम्स के कुछ कर्मचारी अपनी जान की परवाह किए बिना तुरंत आग बुझाने में जुट गए और एक बड़े हादसे को होने से पहले ही रोक दिया। आग को देखते हुए कैजुअल्टी वार्ड में भर्ती सभी मरीजों को बाहर निकाल लिया गया।

दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि आपातकालीन विभाग के ओटी में आग लगने की सूचना तड़के पांच बजकर चार मिनट पर मिली और दमकल की सात गाड़ियों को तुरंत एम्स भेजा गया। उन्होंने बताया कि आग पर बहुत जल्दी काबू पा लिया गया। आग ओटी से सटे स्टोर रूम में लगी थी।

पुलिस के अनुसार, हौज खास पुलिस थाने को आग लगने के बारे में सुबह करीब सवा पांच बजे पुलिस कंट्रोल रूम से फोन पर जानकारी मिली और एम्स पहुंचने पर घटनास्थल से चिंगारियां और धुआं उठता देखा गया।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि आसपास मौजूद सभी मरीजों को बाहर निकाल लिया गया है। दमकल की सात गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया। उन्होंने बताया कि स्थिति अब सामान्य और नियंत्रण में है तथा कोई हताहत नहीं हुआ है। पुलिस ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।  

You can share this post!

Comments

Leave Comments