logo

  • 05
    01:36 am
  • 01:36 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

विस्तार से पहले मोदी कैबिनेट से थावरचंद गहलोत की हुई छुट्टी, अब होंगे कर्नाटक के राज्यपाल, कई राज्यों में नए गवर्नर

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है। इसके अलावा कई राज्यों में नए गवर्नर नियुक्त किए गए हैं तो कई स्थानों पर फेरबदल हुए हैं। राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी किए गए आदेश के मुताबिक हरि बाबू कमभमपति को मिजोरम का गवर्नर बनाया गया है। इसके अलावा मंगूभाई छगनभाई पटेल को मध्य प्रदेश के राज्यपाल की जिम्मेदारी दी गई है। हिमाचल प्रदेश में राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को राज्यपाल बनाकर भेजा गया है। इसके अलावा कई राज्यों में गवर्नर बदले भी गए हैं। 

 

अब तक मिजोरम के राज्यपाल की जिम्मेदारी संभाल रहे पीएस श्रीधरन को अब गोवा का गवर्नर बनाया गया है। इसके अलावा हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को अब त्रिपुरा भेजा गया है। त्रिपुरा के राज्यपाल रहे रमेश बैस को झारखंड भेजा गया है। वहीं हिमाचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को अब हरियाणा भेजा गया है। थावरचंद गहलोत को कैबिनेट से हटाने का फैसला ऐसे वक्त में हुआ है, जब मोदी कैबिनेट में फेरबदल की चर्चाएं की जा रही हैं। कैबिनेट विस्तार में यूपी समेत कई चुनावी राज्यों और हाल ही में राज्य नेतृत्व से बेदखल हुए नेताओं को जगह दी जा सकती है।

इन नेताओं में असम के पूर्व सीएम सर्वानंद सोनोवाल, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई नेताओं के नाम लिए जा रहे हैं। हालांकि अब तक औपचारिक तौर पर कैबिनेट विस्तार या फिर फेरबदल को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई बात नहीं की गई है। लेकिन थावरचंद गहलोत को मंत्री पद से हटाने से साफ है कि सरकार फेरबदल और विस्तार की तैयारी में है। यह उसकी शुरुआत भर है। इससे पहले आज शाम को पीएम नरेंद्र मोदी की अमित शाह और जेपी नड्डा समेत कई अहम नेताओं के साथ मीटिंग थी, जिसे फिलहाल रद्द कर दिया गया है।

You can share this post!

Comments

Leave Comments