logo

  • 05
    03:06 am
  • 03:06 am
logo Media 24X7 News
news-details
खेल

जब शोएब अख्तर से वीरेंद्र सहवाग ने कहा था, 'बॉलिंग कर रहे हो या भीख मांग रहे हो'

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग अपने बल्ले के साथ-साथ बातों से भी विरोधी टीम के गेंदबाजों को काफी परेशान करते थे। सहवाग किसी भी गेंदबाज का बेखौफ होकर सामना करते थे। 2004 में टीम इंडिया राहुल द्रविड़ की कप्तानी में पाकिस्तान के दौरे पर गई थी। तीन मैचों की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज टीम इंडिया ने 2-1 से अपने नाम की थी, जिसका पहला टेस्ट मैच मुल्तान में खेला गया था। मुल्तान में सहवाग ने 309 रनों की पारी खेली थी और भारत ने मैच एक पारी और 52 रनों से जीता था। सहवाग को इस पारी के बाद से मुल्तान का सुल्तान कहा जाने लगा था। इस मैच में पाकिस्तान के शोएब अख्तर को सहवाग ने काफी परेशान किया था। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने इस मैच में सहवाग और शोएब के बीच का एक किस्सा शेयर किया है, जो काफी मजेदार है।

 

इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़कर बाबर आजम ने की जोरदार वापसी, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

मांजरेकर ने कहा, 'क्रिकेट में कई मजेदार किस्से हैं और ऐसा ही एक किस्सा है भारत और पाकिस्तान के बीच हुए 2004 मुल्तान टेस्ट का। जिसमें सहवाग ने ट्रिपल सेंचुरी ठोकी थी। सहवाग की इस पारी के दौरान शोएब अख्तर काफी परेशान हो गए थे और फिर लगातार बाउंसर गेंद फेंकने लगे। सहवाग तब 200 से ज्यादा रन बना चुके थे, और हर बाउंसर गेंद को डक कर जा रहे थे। अख्तर बाउंसर फेंकते गए और सहवाग उन्हें डक करते गए। सहवाग को उकसाने के लिए अख्तर ने उनसे कहा कि तुम 200 से ज्यादा रन बना चुके हो और मैं इतनी बाउंसर गेंद फेंक रहा हूं कम से कम एक पुल शॉट मारकर दिखाओ।'

 

 

 

बेन स्टोक्स को सता रही चिंता, 'द हंड्रेड' से बाहर हो सकते हैं इंग्लैंड टीम के बड़े खिलाड़ी

संजय मांजरेकर ने इसके आगे कहा, 'सहवाग ने शोएब को जवाब में कहा तुम बॉलिंग कर रहे हो या भीख मांग रहे हो?' उस मैच की बात करें तो सचिन तेंदुलकर ने नॉटआउट 194 रनों की पारी खेली थी। भारत ने पांच विकेट पर 675 रनों पर पारी घोषित की थी। पाकिस्तान पहली पारी में 407 और दूसरी पारी में महज 216 रन बनाकर ऑलआउट हो गया था। सहवाग को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

You can share this post!

Comments

Leave Comments