logo

  • 05
    02:07 am
  • 02:07 am
logo Media 24X7 News
news-details
खेल

Tokyo Olympics 2020 Day-12 LIVE : रेसलर रवि दहिया और दीपक पूनिया सेमीफाइनल में पहुंचे, अंशु मलिक की रेपेचेज खेलने की उम्मीदें बढ़ी

टोक्यो ओलंपिक के 12वें यानि के बुधवार का दिन भारतीय फैन्स के लिए खुशियों भरा साबित हो सकता है, क्योंकि इस दिन कई खिलाड़ियों से पदक की उम्मीद रहेगी। इसमें सबसे आगे भारतीय महिला हॉकी टीम और बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन के मैच हैं। हॉकी टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंचकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर चुकी है और वह फाइनल में पहुंचकर इसमें और इजाफा करना चाहेगी। ऐसा ही कुछ हाल लवलीना का भी है। अपने पहले ही ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल सुनिश्चित कर चुकीं लवलीना अब सिल्वर या गोल्ड पक्का करना चाहेंगी। इसके अलावा भारत को कुश्ती, एथलेटिक्स और गोल्फ में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने अपने ग्रुप ए में टॉप पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।  हालांकि शिवपाल सिंह इसी स्पर्धा में फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए। कुश्ती में भारतीय पहलवान रवि दहिया और दीपक पूनिया अपने-अपने मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं जबकि महिला पहलवान अंशु मलिक को हार का सामना करना पड़ा है।

 

09:59 AM: कुश्‍ती में भारतीय पहलवानों का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। रवि दहिया 57 किग्रा वर्ग में और दीपक पूनिया 86 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। रवि ने बुल्‍गानिया के खिलाफ 14-4 से मुकाबला जीता तो दीपक ने आखिरी सेकंड में चीन के शेन को 6-3 से मात दी। दीपक पूनिया का सेमीफाइनल मुकाबला अमेरिका के डेविड मॉरिस टेलर से होगा जबकि रवि कजाखस्तान के नुरइस्लाम सनायेव से भिड़ेंगे। 

 

 

 

09:54 AM: कुश्‍ती में भारतीय पहलवानों का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। रवि दहिया 57 किग्रा वर्ग में और दीपक पूनिया 86 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। रवि ने बुल्‍गानिया के खिलाफ 14-4 से मुकाबला जीता तो दीपक ने आखिरी सेकंड में चीन के शेन को 6-3 से मात दी। 

 

 

09:45 AM: रेसलर दीपक पूनिया सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। दीपक ने पुरुष फ्रीस्टाइल 86 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चीन के जुशेन ली को 6-3 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। भारतीय पहलवान अब मेडल से बस एक जीत दूर रह गए हैं। 

 

 

09:45 AM: रेसलर दीपक पूनिया का क्वार्टर फाइनल मुकाबला शुरू हो गया है। दीपक पुरुष फ्रीस्टाइल 86 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में के जुशेन ली के खिलाफ लड़ रहे हैं। उन्होंने प्री क्वार्टर फाइनल में नाइजीरिया के एकरेकेम एगियोमोर को 12-1 से मात दी थी। 

09: 30 AM: रेसलर रवि दहिया का क्वार्टर फाइनल मुकाबला शुरू हो गया है। रवि का सामना बुल्गारिया के जॉर्डी वैंगेलोव से हो रहा है, जिन्होंने 2016 की यूरोपियन चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। रवि ने प्री क्वार्टर फाइनल में पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग में कोलंबिया के ऑस्कर टिगरेरोस उरबानो को 13-2 से कड़ी शिकस्त दी थी। 

 

 

09: 25 AM: रेसलर दीपक पूनिया भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। दीपक ने पुरुष फ्रीस्टाइल 86 किग्रा वर्ग में नाइजीरिया के एकरेकेम एगियोमोर को 12-1 से करारी शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। क्वार्टर फाइनल में अब दीपक का सामना चीन के जुशेन ली से होगा। 
 

 

 

09: 15 AM: रेसलर दीपक पूनिया भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। दीपक ने पुरुष फ्रीस्टाइल 86 किग्रा वर्ग में  नाइजीरिया के एकरेकेम एगियोमोर को 12-1 से करारी शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 

 

 

 

08:50 AM: कुश्ती में अंशु मलिक महिला फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग में बेलारूस की इरिना कुराचिकिना के खिलाफ हार गई हैं। अंशु को 2-10 से हार का सामना करना पड़ा। 

 

 

 


08: 35 AM: कुश्ती में रवि कुमार पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग में कोलंबिया के ऑस्कर टिगरेरोस उरबानो के खिलाफ 13-2 की शानदार जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 

 

 

 

08:15 AM: कुश्ती में तीन भारतीय पहलवान मैट पर अपनी ताल ठोक रहे हैं। इनमें रवि कुमार पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग में कोलंबिया के ऑस्कर टिगरेरोस उरबानो के खिलाफ और अंशु मलिक महिला फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग में बेलारूस की इरिना कुराचिकिना के खिलाफ मैट पर हैं। वहीं, पुरुष फ्रीस्टाइल 86 किग्रा वर्ग में दीप क पूनिया का सामना नाइजीरिया के एकरेकेम एगियोमोर से हो रहा है।

 

 

 

07:55 AM: भारतीय पुरुष भाला फेंक शिवपाल सिंह अपने तीसरे और अंतिम प्रयास में भी क्वालीफिकेशन मार्क को हासिल नहीं कर पाए और वह फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए। शिवपाल ने क्वालीफिकेशन ग्रुप-बी में अपने पहले प्रयास में 76.40 मीटर,  दूसरे में 74.80 मीटर और तीसरे तथा अंतिम प्रयास में 74.81 मीटर का भाला फेंका। 

 

 

 

07:35 AM: भारतीय पुरुष भाला फेंक शिवपाल सिंह दूसरे प्रयास में भी क्वालीफिकेशन मार्क को हासिल नहीं कर पाए हैं। शिवपाल ने  क्वालीफिकेशन ग्रुप-बी में अपने दूसरे अटेंप्ट में 74.80 मीटर का भाला फेंका। उन्होंने अपने पहले प्रयास में 76.40 मीटर का थ्रो फेंका था।  हालांकि उनके पास अभी एक और प्रयास बाकी है। 

 

 

07:18 AM: एथले​टिक्स में भारतीय पुरुष भाला फेंक शिवपाल सिंह ने क्वालीफिकेशन ग्रुप-बी में अपने पहले प्रयास में 76.40 मीटर का थ्रो फेंका। हालांकि उनका अभी दो और अटेंप्ट बचा हुआ है। उनसे पहले नीरज चोपड़ा ग्रुप-ए में अपने पहले ही प्रयास में फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं।

 

 

07:10 AM: एथले​टिक्स में भारतीय पुरुष भाला फेंक शिवपाल सिंह का क्वालीफिकेशन ग्रुप-बी में मुकाबला शुरू हो गया है। उनसे पहले नीरज चोपड़ा ग्रुप-ए में अपने पहले ही प्रयास में फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। 

 

 


06:50 AM: एथले​टिक्स में भारतीय पुरुष भाला फेंक शिवपाल सिंह क्वालीफिकेशन ग्रुप-बी में भाग लेंगे। उनसे पहले नीरज चोपड़ा अपने पहले ही प्रयास में फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। शिवपाल का मुकाबला 07 बजकर 05 बजे से शुरू होगा। 

 

 


06:20 AM: एथले​टिक्स में भारतीय पुरुष भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने पहले ही प्रयास में फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। ओलंपिक में डेब्यू कर रहे नीरज ने अपने पहले थ्रो में 86.65 मीटर का थ्रो फेंककर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। इसके साथ ही वह देश के पहले ऐसे एथलीट बन गए हैं, जिन्होंने जेवलिन थ्रो के फाइनल में प्रवेश किया है। इसके अलावा वह ओलंपिक में एथलेटिक्स इवेंट के व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने वाले 12वें भारतीय एथलीट बन गए हैं। 

 

 

 

06:05 AM: एथले​टिक्स में भारतीय पुरुष भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने पहले ही प्रयास में फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। भाला फेंक में फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए 83.50 मीटर का थ्रो फेंकना जरूरी था और ओलंपिक में डेब्यू कर रहे नीरज ने अपने पहले थ्रो में 86.65 मीटर का थ्रो फेंककर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। नीरज का पर्सनल बेस्ट 88.07 मीटर का है। नीरज का फाइनल मुकाबला अब सात अगस्त को होगा।   
 

 

 

05:50 AM: एथले​टिक्स में भारतीय पुरुष भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। भाला फेंक में फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए 83.50 मीटर का थ्रो फेंकना जरूरी था और नीरज ने अपने पहले थ्रो में 86.65 मीटर का थ्रो फेंककर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। नीरज का पर्सनल बेस्ट 88.07 मीटर का है। 

 


05:50 AM: एथले​टिक्स में भारतीय पुरुष भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा का क्वालीफिकेशन ग्रुप ए मुकाबला शुरू हो गया है। भाला फेंक में फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए 83.50 मीटर का थ्रो फेंकना जरूरी है। या फिर 12 बेस्ट एथलीटों को फाइनल में जगह मिलेगी। नीरज का पर्सनल बेस्ट 88.07 मीटर का है। 

 

 


05:30 AM: एथले​टिक्स में भारतीय पुरुष भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा क्वालीफिकेशन ग्रुप ए में उतरने को तैयार हैं। भाला फेंक में फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए 83.50 मीटर का थ्रो फेंकना जरूरी है। या फिर 12 बेस्ट एथलीटों को फाइनल में जगह मिलेगी। 

 

 

 

05:15 AM: एथले​टिक्स में भारतीय पुरुष भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा क्वालीफिकेशन ग्रुप ए में उतरने को तैयार हैं। उनका मुकाबला सुबह 05:35 बजे से शुरू होगा। 

You can share this post!

Comments

Leave Comments