logo

  • 05
    04:47 am
  • 04:47 am
logo Media 24X7 News
news-details
राज्य

हॉकी में भारत को मिला ब्रॉन्ज तो CM योगी बोले- 5 अगस्त के ऐतिहासिक दिन एक इतिहास और बन गया

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक अपने नाम कर लिया है। 41 साल बाद मिली इस ऐतिहासिक जीत पर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने खिलाड़ियों को अलग अंदाज में बधाई दी है। उन्‍होंने पांच अगस्‍त को भारत को मिली इस ऐतिहासिक जीत को दो साल पहले धारा-370 खत्‍म कर जम्‍मू-कश्‍मीर का विशेष राज्‍य का दर्जा खत्‍म किए जाने और पिछले साल आज ही के दिन अयोध्‍या में श्री राम जन्‍मभूमि पर राममंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन से जोड़ते अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा- आज 05 अगस्त की ऐतिहासिक तिथि को एक इतिहास और बन गया...। 'टीम इंडिया', जय हिन्द!

 

सीएम योगी आज राममंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन की पहली वर्षगांठ पर अयोध्‍या जा रहे हैं। वह वहां श्री रामलला की भव्‍य आरती करेंगे। सीएम ने आज सुबह भूमिपूजन की पहली वर्षगांठ के उपलक्ष्‍य में प्रदेश और देश की जनता को बधाई भी दी। सीएम कल गोरखपुर के दौरे पर गए थे। आज सुबह से गोरखपुर में उनके कई कार्यक्रम हैं। इस बीच टोक्‍यो ओलंपिक से हॉकी टीम की शानदार कामयाबी की खबर आई तो तो उन्‍होंने इस मौके को पांच अगस्‍त को हुए देश के दो बड़े घटनाक्रमों से जोड़ दिया। उन्‍होंने लिखा कि पांच अगस्‍त की ऐतिहासिक तिथि को एक और इतिहास बन गया गया है। 

 

 

 

 

गौरतलब है कि भारतीय टीम भारतीय टीम ने 41 साल बाद ओलंपिक में पदक हासिल किया है। जर्मनी के खिलाफ मुकाबले में 1-3 से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम ने जोरदार वापसी की और 5-4 से मुकाबला जीत लिया। इसके साथ ही टोक्‍यो आलंपिक में पुरुष हॉकी टीम ने कांस्‍य पदक अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम की ओर से पीलीभीत के सिमरनजीत सिंह ने दो जबकि रुपिंदर, हार्दिक और हरमनप्रीत ने एक-एक गोल दागे।

You can share this post!

Comments

Leave Comments