logo

  • 05
    08:22 am
  • 08:22 am
logo Media 24X7 News
news-details
खेल

Tokyo Olympics 2021: जब बिना जिम इक्विपमेंट्स के नीरज चोपड़ा को करना पड़ा था वर्कआउट- Video

भारत के लिए इतिहास रचने वाले 'गोल्डन ब्वॉय' नीरज चोपड़ा ने पिछले साल लॉकडाउन होने के बाद घर पर ही अपनी फिटनेस पर काफी काम किया था। कोविड-19 महामारी के चलते पिछले साल 25 मार्च से 31 मई के बीच पूरे देश में लॉकडाउन हो गया था। जिम, स्पोर्ट्स ग्राउंड सब जगह ताला लग गया था, ऐसे में नीरज ने अपनी फिटनेस पर काम करना नहीं छोड़ा, बल्कि घर में ही बिना जिम इक्विपमेंटस के जमकर कसरत की। टोक्यो ओलंपिक 2020 में होने थे, लेकिन कोविड-19 के चलते इसे एक साल के लिए स्थगित कर गिया गया था। टोक्यो ओलंपिक खत्म होने से ठीक एक दिन पहले नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो इवेंट में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच डाला।

 

नीरज ने अपनी फिटनेस पर पिछले कुछ सालों में काफी काम किया है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर फिटनेस के तमाम वीडियो भी शेयर किए हैं, लेकिन उनका एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह बिना किसी जिम इक्विपमेंट्स के वर्कआउट करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में नीरज ने सीढ़ियों पर, दरवाजे के ऊपर लगे जंगले  की मदद से वर्कआउट किया। 

 

 

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि लॉकडाउन के दौरान उन्होंने किस तरह से अपनी फिटनेस पर ध्यान दिया और अपने लक्ष्य से बिल्कुल भी नहीं भटके। टोक्यो ओलंपिक में शनिवार (7 अगस्त) को 87.58 मीटर दूर तक जैवलिन फेंककर अब नीरज चोपड़ा भी भारत के ओलंपिक में इंडिविजुअल गोल्ड मेडल के क्लब में अभिनव बिंद्रा के साथ शामिल हो गए हैं। इन दोनों के अलावा अभी तक ओलंपिक गेम्स में किसी भारतीय ने इंडिविजुअल इवेंट में गोल्ड मेडल अपने नाम नहीं किया है।

You can share this post!

Comments

Leave Comments