logo

  • 05
    08:33 am
  • 08:33 am
logo Media 24X7 News
news-details
समाचार पत्र

नदी में गिरीं गाड़ियां, पहाड़ पर अटकी बस देखें किन्नौर हादसे का Exclusive ड्रोन

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर लैंडस्लाइड हादसे के बाद रेस्क्यू एजेंसियां अब तक का सबसे मुश्किल ऑपरेशन चला रही है. इस बीच किन्नौर हादसे का ड्रोन वीडियो सामने आया है. 

Kinnaur Landslide Rescue: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर लैंडस्लाइड हादसे के बाद रेस्क्यू एजेंसियां अब तक का सबसे मुश्किल ऑपरेशन चला रही है. हाइवे के ऊपर पहाडों से नए लैंडस्लाइड का खतरा टला नहीं है. आईटीबीपी ने हाइवे को फौरी तौर पर खोल दिया गया है, लेकिन इस हाइवे पर अब भी पत्थर गिर रहे हैं.

किन्नौर में नेशनल हाइवे-5 पर टूटी कुदरती आफत के बाद इस वक्त जो सबसे मुश्किल काम है वो है रेस्क्यू और सर्च ऑपरेशन. किन्नौर का ये सर्च ऑपरेशन कई मामलों में अलग और खतरनाक है. अपने जांबाज हौसलों के लिए पहचाने जाने वाली इंडो तिब्बत पुलिस फोर्स और एनडीआरएफ एक-एक कदम फूंक-फूंक कर रख रही है.

वजह ये है कि चौरा और निगुलसरी के बीच ये वो इलाका है, जहां कब पहाड़ फिर दकरने लगे कुछ नहीं कहा जा सकता. हालांकि हाइवे खोल दिया गया है, लेकिन रेस्कयू टीमों को डर है कि कहीं वो खुद  ताजा लैंड स्लाइड की चपेट में ना आ जाए. इस बीच किन्नौर हादसे का ड्रोन वीडियो सामने आया है.

एनडीआरएफ  से लेकर आईटीबीपी के जवान तक  मौत के खतरे के बीच हाइवे पर डटे हैं और सावधानी के साथ रेस्क्यू और सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. लैंडस्लाइड के खतरे के बीच हाइवे पर अब हर गुजरने वाले वाहन की सुरक्षा का ध्यान रखा जा रहा है. जैसे ही पत्थर गिरने की भनक लगती है तो वाहनों को रोक दिया जाता है.

जवानों की सतर्क निगाहें पहाड़ों की हर हरकत पर है. गाडियां डर डरकर हाइवे को पार कर रही हैं. सचमुच ये एक मुश्किल ऑपरेशन है लेकिन हमें हमारे जांबाज सैनिकों और राहतकर्मियों पर हमें पूरा भरोसा है कि वो आखिरी दम तक एक कामयाब सर्च ऑपरेशन को अंजाम देंगे.

अब तक 15 लोगों की मौत

किन्नौर का भयानक लैंडस्लाइड कई घरों के चिरागों को बुझा गया. अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है. 23 घंटे बाद भी अब तक बस के सारे मुसाफिरों के बारे में पता नहीं चला है. हादसे में अपनों को गंवाने वाले लोगों के आंसू नहीं थम रहे. हादसे की जगह पर अब ये लोग खुद अपनों की तलाश कर रहे हैं.

You can share this post!

Comments

Leave Comments