logo

  • 05
    11:53 am
  • 11:53 am
logo Media 24X7 News
news-details
खेल

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में आर अश्विन संग उतर सकती है टीम इंडिया, इस खिलाड़ी की छुट्टी लगभग तय

हार की स्थिति में पहुंचने के बाद भी लॉर्ड्स टेस्ट जीतकर टीम इंडिया के हौसले बुलंद है। इंग्लिश टीम से अब भारत का सामना 25 अगस्त को लीड्स में होगा। सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय टीम एक बदलाव के साथ उतर सकती है और यह स्पिन डिपार्टमेंट में संभव है। रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया इस मैच में रविंद्र जडेजा की जगह ऑफ स्पिनर आर अश्विन को मौका दे सकती है। अश्विन को अब तक नॉटिंघम और लॉर्ड्स में खेले गए पहले और दूसरे टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला है। इसकी एक वजह यह भी है कि भारत अक्सर तीन पेसर और दो स्पिनरों के साथ ही उतरता है, लेकिन इंग्लैंड दौरे पर टीम ने 4 पेसर और एक स्पिनर के संयोजन के साथ ही खेलना का फैसला किया है।

 

'इनसाइडस्पोर्ट' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अश्विन को यह मौका जडेजा के बॉल से अच्छे प्रदर्शन नहीं करने की वजह से मिल सकता है। जडेजा ने इस सीरीज में दोनों मैच खेले हैं, लेकिन अब तक एक भी विकेट नहीं निकाल सके हैं। हालांकि जडेजा का बल्ले से प्रदर्शन अच्छा रहा है। जहां नॉटिंघम में उन्होंने 56 रनों की पारी खेली थी, वहीं लॉर्ड्स में उन्होंने लॉअर ऑर्डर में आकर 40 रन बनाए थे। अश्विन को खिलाने का एक प्रमुख कारण यह भी है कि उन्होंने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले काउंटी क्रिकेट में सरे के लिए प्रैक्टिस मैच खेला था और एक पारी में छह विकेट झटककर इंग्लैंड की टेंशन बढ़ा दी थी।

 

 

भारत के ऑफ स्पिनर अश्विन ने एक दिन पहले ही इस बात का खुलासा किया कि उन्हें लॉर्ड्स टेस्ट में क्यों टीम में नहीं शामिल किया गया। उन्होंने बताया कि दूसरे टेस्ट की सुबह बारिश हो गई जिसके कारण भारतीय टीम चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरी। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर टीम मैनेजमेंट की उस बात को भी बताया, जिसमें उन्हें संकेत दिए गए थे कि उन्हें लॉर्ड्स टेस्ट में मौका मिल सकता है। उनसे कहा गया कि, 'बाहर गर्मी है। कृपया आप तैयार रहो दोस्त। आप खेल सकते हैं।' बाद में बारिश शुरू हो गई, जिसके बाद टीम को यह फैसला बदलना पड़ा।

You can share this post!

Comments

Leave Comments