logo

  • 05
    05:34 am
  • 05:34 am
logo Media 24X7 News
news-details
खेल

IND vs ENG: हेडिंग्ले में भारत की दुर्गति के लिए इंजमाम उल हक ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को ठहराया जिम्मेदार

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के पहले दो दिन टीम इंडिया के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहे हैं। इंग्लैंड दौरे पर पहली बार विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला ले लिया। इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने इसके बाद भारतीय बैटिंग लाइन-अप की ऐसी बैंड बजाई कि हर कोई बस देखता ही रह गया। टीम इंडिया पहली पारी में महज 78 रनों पर ऑलआउट हो गई। विराट कोहली के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले की खूब आलोचना हो रही है, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने भी उनको खरी-खोटी सुनाई है।

 

इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'इंग्लैंड वही टीम है, जिसे आपने कुछ दिन पहले हराया है। चौथी पारी में ड्राय पिच पर आपने उनकी बैंड बजा डाली। आपने उनकी बल्लेबाजी को तबाह कर डाला, अगर आपने यहां टॉस जीता था, तो आपको उनके बल्लेबाजों को फिर से दबाव में डालना चाहिए था। दो घंटे विकेट में नमी का फायदा उन्होंने उठाया। मैं ये नहीं कह रहा कि अगर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की होती तो वह 78 पर ऑलआउट हो जाते है, लेकिन इतना बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाते।' भारत के 78 रनों की जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में आठ विकेट पर 423 रन बना लिए हैं। इंजमाम ने भारतीय बल्लेबाजों की आलोचना करते हुए कहा कि वे इंग्लैंड के गेंदबाजों पर प्रेशर नहीं बना सके।

 

 

 

उन्होंने कहा, 'भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों पर कभी प्रेशर बना ही नहीं पाए। एक क्रिकेटर के तौर पर पिच कैसी भी हो, लेकिन अगर आप 25-30 बॉल खेल लेते हैं, तो आपकी आंखें और हाथ सेट हो जाते हैं। आपको इसके बाद कुछ जोखिम उठाने पड़ते हैं। जैसे रोहित शर्मा 105 गेंद खेलकर भी सेट नहीं हो पाए थे। आपको जिम्मेदारी उठानी पड़ती है और अपने शॉट्स खेलने होते हैं। विराट कोहली भी रुके लेकिन सात रन बनाकर आउट हो गए।'

 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments