logo

  • 05
    11:24 am
  • 11:24 am
logo Media 24X7 News
news-details
खेल

IPL 2021 के दूसरे फेज में भी DC टीम के कप्तान बने रह सकते हैं ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर को इस वजह से नहीं मिलेगी कप्तानी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का दूसरा फेज यूएई में 19 सितंबर से शुरू होगा। पहले फेज के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में अभी टॉप पर है। इस बीच, दिल्ली कैपिटल्स को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। फ्रेंचाइजी ने कहा है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दूसरे सीजन में भी टीम की कप्तानी करना जारी रखेंगे। इससे पहले, ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर ने चोट से वापसी कर ली है और वह लीग के 14वें सीजन के दूसरे फेज में टीम की कप्तानी कर सकते हैं। 

 

 

 

 

23 साल के पंत ने पहले हाफ में टीम की कप्तानी की थी क्योंकि अय्यर चोटिल होने के कारण  टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। अय्यर को यह चोट आईपीएल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ घर में खेली गई लिमिटेड ओवरों की सीरीज के दौरान लगी थी। हालांकि अय्यर अब पूरी तरह फिट हैं और उन्होंने टीम के साथ जुड़कर अपनी ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है। इस बीच स्पोर्ट्सकीड़ा ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि अय्यर यूएई में टीम के साथ मौजूद हैं। श्रेयस टीम का हिस्सा होंगे, लेकिन टीम की कप्तानी पंत के हाथों में ही रहेगी। 

 

सूत्र ने कहा, ' यह गुड न्यूज है कि श्रेयस अय्यर फिर से फिट हो गए हैं और वह एक्शन में लौटने के लिए तैयार हैं। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट अय्यर को अभी चोट से रिकवर करने के लिए और ज्यादा समय देना चाहते हैं और इसलिए उन्होंने आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में भी पंत को ही टीम का कप्तान बनाए रखने का फैसला किया है। लेकिन पंत सिर्फ आईपीएल 2021 के लिए ही टीम की कप्तानी करेंगे। इस सीजन के बाकी मैचों के लिए कप्तान का बदलाव नहीं किया जाएगा।' 

 

 

 

 

 

पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 के पहले हाफ में शानदार प्रदर्शन किया था और टीम अंक तालिका में टॉप पर थी। टीम ने आठ में से अपने छह मैच जीते थे। वहीं, श्रेयस की कप्तानी में दिल्ली की टीम ने आईपीएल 2020 में यूएई में फाइनल में जगह बनाई थी, जहां उसे मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

You can share this post!

Comments

Leave Comments