logo

  • 05
    04:55 am
  • 04:55 am
logo Media 24X7 News
news-details
राज्य

नाराजगी की चर्चाओं के बीच बोले नितिन पटेल, मैं तो आपके दिलों में हूं, हटाया नहीं जा सकता

भूपेंद्र यादव के गुजरात का नया मुख्यमंत्री बनते ही अब उनकी नई कैबिनेट को लेकर भी अटकलें तेज हो गई है। माना जा रहा है कि पूर्व सीएम विजय रूपाणी की कैबिनेट में रहे कई वरिष्ठ नेताओं और विधायकों की अब छुट्टी हो सकती है। इनमें से एक नाम नितिन पटेल का भी है। हालांकि, नितिन पटेल ने खुद इन खबरों को खारिज कर दिया है और कहा है कि जब तक वह लोगों के दिलों में हैं तब तक उन्हें कोई हटा नहीं सकता है। 

 

कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि अब भूपेंद्र पटेल के साथ दो वरिष्ठ नेताओं को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा। अभी तक रूपाणी के कार्यकाल में नितिन पटेल उप मुख्यमंत्री पद पर थे और उन्हें ही गुजरात का अगला सीएम भी माना जा रहा था। बाजी लगी भूपेंद्र पटेल के हाथ, जिसके बाद नितिन पटेल की नाराजगी की खबरें भी तेजी से फैल गईं। खबरों की मानें तो वरिष्ठ आदिवासी विधायक और ओबीसी विधायकों में से दो लोगों को उपमुख्यमंत्री बनाया जाना है। 

मेहसाणा में नितिन पटेल ने बयान दिया, 'मीडिया में ऐसी चर्चाएं हैं कि डिप्टी सीएम नितिन पटेल विधायी मंडल की बैठक छोड़कर चले गए। मैं आपके दिलों में हूं। जब तक मैं जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं के दिलों में हूं तब तक कोई मुझे हटा नहीं सकता।'

 

 

पहली बार के विधायक भूपेंद्र पटेल के नाम की अचानक घोषणा से पहले जिन नामों को मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे माना जा रहा था उनमें एक राज्य के सबसे अनुभवी भाजपा नेता और आधा दर्जन से अधिक बार विधायक और मंत्री रह चुके नितिन पटेल का नाम शामिल था। विधायक दल की बैठक से पहले उन्होंने पत्रकारों से कहा भी था कि मुख्यमंत्री एक अनुभवी विधायक को होना चाहिए। सूत्रों ने बताया कि भूपेंद्र पटेल के नाम की घोषणा के बाद ही वह अपने गृह नगर महेसाणा रवाना हो गए। आम तौर पर मीडिया से ख़ूब बात करने वाले पटेल ने पत्रकारों से बात भी नहीं की।

बीजेपी ने जहां पहली बार के विधायक भूपेंद्र पटेल को अगला सीएम चुन लिया है, वहीं नितिन पटेल के भविष्य को लेकर अभी भी संशय बरकरार है। कैबिनेट को लेकर किए गए सवाल पर भूपेंद्र पटेल और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल दोनों ने ही चुप्पी साध ली है। हालांकि, माना यह भी जा रहा है कि मौजूदा कैबिनेट में से चार से पांच मंत्रियों का पत्ता साफ हो सकता है, जिनमें से एक नाम नितिन पटेल का भी है। 

You can share this post!

Comments

Leave Comments