logo

  • 05
    09:30 am
  • 09:30 am
logo Media 24X7 News
news-details
रंगमंच

KBC 13: संसद से जुड़े सवाल पर फंसे निर्माता, दर्शक ने जवाब को बताया गलत तो देनी पड़ी सफाई

‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ टीवी के सबसे ज्यादा लोकप्रिय शो में से एक है। शो में संसद से जुड़ा एक सवाल पूछा गया जिसे सोशल मीडिया पर एक दर्शक ने गलत बताया है। जिसके बाद ‘केबीसी’ के निर्माता सिद्धार्थ बसु ने उसे जवाब दिया और बताया कि जवाब गलत नहीं था। यह एपिसोड सोमवार को प्रसारित हुआ था। अमिताभ बच्चन के सामने कंटेस्टेंट दीप्ति तुपे थी, जब यह सवाल पूछा गया। 

 

दर्शन ने किया ट्वीट

अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट से पूछा- ‘आमतौर पर भारत की संसद के प्रत्येक बैठक की शुरुआत इनमें से किससे होती है?’ सही जवाब था- ‘प्रश्नकाल’। दर्शक ने सवाल का स्क्रीनशॉट लेकर ट्वीट किया कि, ‘केबीसी के आज के एपिसोड में गलत सवाल और जवाब दिखाए गए। मैंने टीवी पर कई बार फॉलो किया है। लोकसभा का सेशन शून्यकाल में शुरू होता है और राज्यसभा का प्रश्नकाल में कृपया इसे चेक करें।‘ इसके साथ उन्होंने अमिताभ बच्चन, लोकसभा सचिव और सिद्धार्थ बसु को टैग किया। 

गलत जवाब से इनकार

जवाब में सिद्धार्थ बसु ने लिखा- ‘कोई गलती नहीं हैं। कृपया लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों के हैंडबुक खुद चेक कर लीजिए। दोनों सदनों में अगर स्पीकर/चेयरपर्सन द्वारा कुछ और ना कहा गया हो तो सेशन की शुरुआत प्रश्नकाल से होती है, उसके बाद शून्यकाल होता है।‘ 

 

 

आगे भी दिया जवाब

आगे दर्शक ने बसु को टैग करते हुए कहा कि उनके रिस्पॉन्स के लिए शुक्रिया लेकिन उन्होंने क्रॉस चेक किया। जिसके बाद पता चलता है कि सवाल और जवाब दोनों ही गलत थे। आगे सिद्धार्थ बसु अपनी बात पर डटे रहे और कहा कि दोबारा से आधिकारिक सोर्स पढ़ना चाहिए। यहां कोई गलती नहीं हुई है।  

You can share this post!

Comments

Leave Comments