logo

  • 05
    12:31 pm
  • 12:31 pm
logo Media 24X7 News
news-details
खेल

तालिबान ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड डायरेक्टर को पद से हटाया

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से देश के क्रिकेट के भविष्य पर भी सवालिया निशान लग गया है। तालिबान ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर हामिद शिनवरी को पद से हटा दिया है। शेनवारी ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर सोमवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि अनस हक्कानी ने उन्हें उनके पद से हटा दिया है।

 

अनस तालिबान के नए इंटिरियर मिनिस्टर सिराजुद्दीन हक्कानी का छोटा भाई है। हामिद ने बताया कि उन्हें पद से हटाने की कोई वजह नहीं बताई गई है, लेकिन बताया कि उन्हें कहा गया है कि नसीबुल्लाह हक्कानी उनकी जगह लेगा। अभी तक यह नहीं पता है कि नसीबुल्लाह किसी तरह से सिराजुद्दीन का कोई रिश्तेदार है या नहीं। तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद फरमान जारी करते हुए कहा कि महिलाएं किसी खेल में हिस्सा नहीं लेंगी, जिसमें क्रिकेट भी शामिल है। इसको लेकर दुनिया भर में तालिबान की बहुत थू-थू भी हो रही है।

 

अफगानिस्तान में महिला क्रिकेट पर बैन के विरोध में हाल में एसीबी ने अफगानिस्तान मेंस टीम का मैच रद्द कर दिया था। एसीबी के फेसबुक पेज पर भी इसकी घोषणा कर दी गई है कि नसीबुल्लाह हक्कानी नए एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर हैं।

You can share this post!

Comments

Leave Comments